WhatsApp के ये नए फीचर्स आपको बना देंगे और ज्यादा स्मार्ट

WhatsApp का उपयोग पूरी दुनिया में सबसे अधिक किया जाता है इसलिए WhatsApp के स्वामित्व वाली कंपनी फेसबुक भी इसमें आए दिन नए और आकर्षक फीचर लाती रहती है। इसी बीच WhatsApp अब और नए फीचर्स लाने वाला है तो चलिए आज आपको उन फीचर्स से रूबरू कराते हैं।

दिलचस्प होगा पेमेंट फीचर्स


इस वर्ष जुलाई तक यूजर्स का पेमेंट डाटा भारत में स्टोर करने की जरुरत को पूरी कर रिजर्व बैंक ऑफर इंडिया से नए सिरे से अप्रूवल लेने के लिए संपर्क कर सकती है। RBI ने 6 अप्रैल 2018 को एक सर्कुलर जारी कर यह कह था कि सभी सिस्टम प्रोवाइडर्स को पेमेंट सिस्टम से संबंधित डाटा भारत में ही स्टोर करना है जिसमें पूरी एंड-टू-एंड ट्रांजेक्शन डिटेल्स होनी चाहिए।

खबरों के मुताबिक WhatsApp, RBI से जुलाई में संपर्क करेगी। इससे पहले वो भारत में यूजर का पेमेंट डाटा स्टोर करने के जरूरत को पूरा करेगी। इसके बाद कंपनी इस सर्विस को भारत में लॉन्च कर सकती है।
डार्क मोड का लंबा इंतजार


लंबे वक्त से इस फीचर का यूजर्स को इंतजार है। WhatsApp पर डार्क मोड आन करने के बाद यूजर्स की आंखों पर कम स्ट्रेन पड़ेगा। यह मोड रात में ज्यादा काम आएगा। इस फीचर के तहत फोन की बैटरी भी कम खर्च होगी। फिलहाल यह सुविधा कंपनी के प्लेटफार्म पर उपलब्ध नहीं कराई गई है। लेकिन जल्द ही इसे प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराए जाने की खबर आ रही है।

प्राइवेसी में होगा बदलाव

इसके अलावा कंपनी जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर पेश करने की तैयारी में है जिसके जरिए यूजर्स अपना ऑनलाइन स्टेटस छुपा पाएंगे। इस फीचर के जरिए लोग अपने लास्ट सीन, रीड और रिसीप्ट स्टेटस पर पूरा नियंत्रण रख पाएंगे।