रेलवे विभाग द्वारा लिया गया बड़ा फैसला, 15 जुलाई तक रद्द हो गई यह सभी स्पेशल ट्रेनें:

भारत में तेजी से बढ़ते हुए कोरोना के मामलों को देखते हुए रेलवे विभाग ने एक अहम कार्य को करने का फैसला लिया है तमिलनाडु सरकार के आग्रह पर रेलवे ने 29 जून से 15 जुलाई के बीच राज्य के अतंर्गत चलने वाली सभी स्पेशल ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। दरअसल, तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, जिसके चलते मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है।

कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए भारतीय रेलवे ने 12 अगस्त तक सभी सामान्य रेल सेवाओं को बंद कर दिया है। भारतीय रेलवे की ओर से गुरुवार को एक आदेश जारी कर इसकी जानकारी दी गई। आदेश में कहा गया कि सभी सामान्य पैसेंजर सर्विस ट्रेनें जिसमें मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं वह 12 अगस्त तक बंद की जा रही हैं।

नए आदेश से ये साफ हो गया है कि 12 अगस्त तक देश में अब केवल स्पेशल ट्रेनें ही चलाई जा सकेंगी। जहां तमिलनाडु सरकार ने स्पेशल ट्रेनों पर भी रोक लगा दी है। रेलवे की ओर से उठाए गए इस कदम के बाद यात्रियों के मन में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। इसमें टिकट कैंसिलेशन, रिफंड, कौन-कौन सी ट्रेनें चलेंगी और कौन-कौन से नहीं चलेंगी जैसे कई सवाल उठ रहे हैं।

Advertisement