कांग्रेस पर भाजपा का प्रहार, बोले शरद पवार कांग्रेसन 1962 का युद्ध ना भूल जब देश में उनके चलते.........

भारत और चीन के बीच हुए हिंसक झड़प के बाद भारत और चीन के तनाव तो बढ़ रहे हैं साथ-साथ में सियासत में भी तनाव बढ़ता दिखाई दे रहा है। जिस प्रकार काग्रेस भाजपा पर आरोप पर आरोप लगाती जा रही है उसी प्रकार भाजपा भी कांग्रेस पर आरोप लगाने से पीछे नहीं हट रही है। लेकिन इस बीच एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने राहुल गांधी को परोक्ष रुप से नसीहत भी दी है कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर राजनीति करने से बचा जा सकता है। उन्होंने खुल कर मौजूदा केंद्र सरकार के पक्ष में बोलते हुए कहा है कि चीनी संघर्ष के समय पूरा देश आपके साथ है।
वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी को सरेंडर मोदी तक कह दिया। वे यहीं नहीं रुके उन्होंने दावा किया चीन,भारत के सीमा में कई जगह अतिक्रमण कर लिया है। लेकिन पीएम मोदी फिर भी चुप्पी साधे हुए है। जिस पर शरद पवार ने कहा है कि हम सबको 62 युद्द नहीं भूलनी चाहिये। जब चीन ने तकरीबन 45,000 वर्ग किमी क्षेत्र पर कब्जा कर लिया। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब गलवान घाटी पर तनाव चरम पर है सभी दलों को संयम बरतनी चाहिये।
शरद पवार ने कहा कि भारतीय सेना ने जब हाथापाई की तो इसका सीधा मतलब है कि हम सतर्क थे। वहीं हाथापाई तभी हुई जब चीनी सेना ने अतिक्रमण करने की कोशिश की तो भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया है। ऐसे माहौल में भारतीय सेना के मनोबल पर विपरीत असर न पड़ें यह हम सबको ध्यान रखना चाहिये। बता दें कि 15 जून को भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच खूनी हिंसक झड़पें हुई थी। जिसमें 20 भारतीय जवान शहीद हुए। जबकि 40 से ज्यादा चीनी सेना भी मारे गए।

Advertisement