चीन के साथ तनाव के बीच जम्मू और कश्मीर सरकार ने दिया बड़ा आदेश, अगले 2 महीनों तक का…

भारत और चीन के बेच सीमा विवाद को लेकर पिछले महीने से तनाव बना हुआ है. जिसके बाद 15 जून हो हुई हरकत के बाद ये तनाव और भी बढ़ गया. वही जम्मू कश्मीर में भी तनाव बना हुआ है. इसी वजह से हर तरफ तनाव की स्थिति देश में देखी जा रही है.

वही हालातों को देखते हुए जम्मू कश्मीर सरकार ने दो अलग अलग फरमान जनता को सुनाये है. एक में सरकार ने लोगो से कहा है कि कम से कम दो महीने के लिए LPG गैस का स्टॉक करके रख ले वो वही दूसरी तरफ सुरक्षाबलों के लिए स्कूल को खाली करने का आदेश भी दिया गया है.

जिसकी वजह से जम्मू कश्मीर के लोगो में सरकार के इन दोनों आदेशो को लेकर काफी चिंता दिखाई दे रही है. बता दें कश्मीर में गांदरबल जिला लद्दाख के कारगिल से सटा हुआ है. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के सलाहकार ने एक बैठक में घाटी में एलपीजी के पर्याप्त स्टॉक को सुनिश्चित करने के लिए दिशानि’र्देश दिए हैं क्योंकि भूस्ख’लन के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने के कारण आपूर्ति प्रभा’वित हो सकती है. इस आदेश को ‘मोस्ट अर्जेंट मैटर’ के रूप में व’र्णित किया गया है.

बता दें ज्यादातर ऐसे आदेश जम्मू कश्मीर में सदियों के समय में या भारी बर्फबारी के दौरान दिए जाते है. लेकिन गर्मियों में इस तरीके के आदेश मिलना लोगो के बीच चिंता बढ़ाना और कई सवाल खड़े करने वाला है.



Advertisement