6 महीनों में कश्मीर घाटी के भीतरी इलाकों में 116 आतंकवादी मारे गए: J&K पुलिस

116 terrorists killed in hinterland of Kashmir valley in 6 months Image Source : AP

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर पुलिस ने कहा कि इस वर्ष के 6 महीनों में कश्मीर घाटी के भीतरी इलाकों में 116 आतंकवादी मारे गए हैं, जिससे वहां कि स्थिति में बड़ा बदलाव आया है। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच आज हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिणी कश्मीर जिले के खुल चोहार में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया।

अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की शिनाख्त की जा रही है और उनके संगठन का पता लगाया जा रहा है।

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी के मारे जाने के बाद डोडा जिला ‘‘आतंकवाद मुक्त’’ हो गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ आज अनंतनाग के खुल चोहार में अनंतनाग पुलिस ने 19 आरआर सीआरपीएफ के साथ मिलकर लश्कर के दो आतंकवादियों और हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर मसूद को ढेर कर दिया। डोडा जिला अब पूरी तरह आतंकवाद मुक्त क्षेत्र बन गया है क्योंकि मसूद वहां सक्रिय आखिरी आतंकवादी था।’’

प्रवक्ता ने कहा कि डोडा का रहने वाला मसूद जिले में बालात्कार के एक मामले में आरोपी था और तभी से फरार था। उन्होंने कहा, ‘‘ बाद में वह हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया और कश्मीर से आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने लगा।’’

Original Article



Advertisement