भारत के खिलाफ आ’तंकियों को फंडिंग कराने के लिए पाकिस्तान ने चली ये चाल

एक तरफ भारत और चीन के बीच में सीमा को लेकर तनाव बना हुआ है. वही मौके का फायदा उठा कर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आने के लिए तैयार नहीं है. ऐसे में दोनों तरफ से ही तनाव बना हुआ है. जहाँ भारतीय सेना पाकिस्तान के सारे मं’सूबे नाका’म करने में लगी हुई है. वही पाकिस्तान अपनी ना’पाक हर’कतों को करने से पीछे नहीं हट रहा है.

दरअसल पाकिस्तान की तरफ से लगातार आतं’कवादियों को भारत की सीमा में घुस’पेठ कराने की साजिश रची जा रही है. वही अब पाकिस्तान ने भारत के खि’लाफ एक और नयी चल चली है. दरअसल हुआ यह है कि आतं’की संगठनों ने कश्मीर में पैसे के इंतजाम के लिए अब ड्र’ग्स सप्लाई के नेटवर्क का सहारा लेना शुरू किया है. इसके साथ ही ये सब काम पाकिस्तान की ISI की श’ह पर किया जा रहा है.

बता दें बीते कुछ दिनों में सेना और पुलिस ने बड़े ऑपरेशंस में ऐसी साजिश में शामिल तमाम लोगों को गिर’फ्तार किया है.  इन सभी के पास भारी मात्रा में ड्रग्स और हथियार मिले हैं. इसके अलावा हाल ही में कुपवाड़ा में पुलिस और सेना ने संयुक्त आपरेशन के दौरान एक बड़े नार’को टेर’र मॉड्यूल का भंडा’फोड किया है.

इस दौरान गिरफ्तार आतं’कियों के दो मददगारों के पास से 13.5 किलो हे’रोइन बरा’मद हुई है. जिसकी कीमत करीब 65 करोड़ रुपये बताई जा रही है. साथ ही खेप के साथ गिर’फ्तार किए गए मंजूर अहमद लोन तथा गुलाम मोहम्मद लोन के पास से हेरो’इन के अलावा 4 पि’स्टल, 4 मैग’जीन, 55 रा’उंड, 4 ग्रे’नेड तथा 10 डे’टोनेटर बरामद हुए.

वही हंदवाड़ा में तीन लश्क’र सहयोगियों के कब्जे से 1.34 करोड़ रुपये न’कद, 21 किलोग्राम हेरो’इन बरा’मद की गई थी. जिसका सीधा ता’ल्लुकात पाकिस्तान में बैठे लश्क’र के आ’काओं से है. जिनका मक’सद कश्मीर में अपनी जड़ मजबूत करना है.

जाहिर है आ’तंकियों को पाकिस्तान की तरफ से हर बार समर्थन मिलता रहा है. जिसकी वजह से वो अपनी नापा’क हरकतों को करने में सफल होते रहे है.



Advertisement