चिकित्सा कर्मियों को सम्मानित करेगा मंगल ग्रह पर जाने वाला नासा का अगला रोवर,:

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अपना आतंक मचा रखा है इसमें किसी भी देश की बेमिसाल सेना और उस देश में बनाए गए परमाणु बम हथियार और 1000 आदि कुछ भी काम में नहीं आ रहा है जो इस दुश्मन का खात्मा कर सके। को रोना काल में बस लोगों को एक ही व्यक्ति से उम्मीद है वह है दुनिया भर के डॉक्टर। डॉक्टरों ने यह साबित कर दिया है कि भगवान के बाद अगर किसी का नंबर है तो वह सिर्फ डॉक्टर का है जिससे हम भगवान का भी दर्जा दे सकते हैं।डॉक्टरों के इस लड़ाई में अमेरिका की अंतरिक्ष कंपनी नासा ने डॉक्टरों के प्रोत्साहन के लिए मंगल ग्रह पर भेजे जाने वाले अगले रोवर पर कोविड-19 पर्सेवेरेंस प्लेट' का नाम दिया है, जिसे पिछले कुछ महीनों में बनाया गया है।
काली और सफेद एलुमीनियम की सर्पिल आकार की यह प्लेट सबसे ऊपर लगाई गई है जो चिकित्सा समुदाय का एक प्रतीक है। कैलिफोर्निया में नासा की जेट प्रोपल्शन लेबोरेटरी के डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर मैट वालेस ने कहा कि स्वास्थ्य देखभाल कर्मी प्रक्षेपण की तैयारियों के दौरान हमें सुरक्षित रखने के लिए अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे हैं।
उन्होंने पत्रकारों से कहा कि 'इसने हमें प्रेरित किया। हम उम्मीद करते हैं कि इस प्लेट और इस मिशन के जरिए हम बदले में थोड़ा बहुत भी उन्हें प्रेरित कर पाएं।'

Advertisement