सीएम योगी बड़ा फैसला, सीमा पर तैनात यूपी का अब कोई जवान हुआ श-हीद तो सरकार परिजनों को देगी इतने लाख

उत्तरप्रदेश की सत्ता में जबसे योगी आदित्यनाथ आये हैं तभी से वो राज्य की भलाई के लिए एक के बाद एक बड़े कदम उठाते जा रहे हैं. कोरोना महामारी के बीच भी सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा उठाये गये कदम और कामों की तारीफ पड़ोसी और दुश्मन देश पाकिस्तान भी कर चुका है. इसी बीच सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर एक और बड़ी खबर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब जवानों को लेकर एक और बड़ा फैसला लिया है. अब अगर यूपी का कोई भी जवान सीमा पर सरहद की रक्षा करते हुए श-ही-द होता है तो उसके परिजनों को योगी सरकार पूरे 50 लाख रूपये की आर्थिक सहायता देगी. जिस वक्त सीएम योगी ये फैसला ले रहे थे तो कैबिनेट का माहौल ही अलग हो गया था.

सीएम योगी ने जैसे ही जवानों को लेकर ये फैसला लिया वैसे ही कैबिनेट का माहौल भावनात्मक हो गया. सभी ने टेबल बजाकर योगी आदित्यनाथ के इस फैसले का स्वागत भी किया. मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में इस बात का प्रस्ताव रखा गया है कि अगर यूपी का कोई जवान श-ही-द हो तो सरकार 50 लाख रूपये की सहायता दे.

गौरतलब है कि सीएम योगी के इस प्रस्ताव को हर किसी ने सर्व सम्मत्ति से मंजूरी दे दी. इसी के साथ सीएम योगी ने इस फैसले को लेते हुए कहा कि जवानों के लिए ये फैसला कुछ नहीं है. श-ही-दों के परिवार के लिए कुछ भी किया वो कम है. इससे पहले सूबे में श-ही-द होने वाले जवानों को 25 लाख रूपये आर्थिक सहायता दी जाती थी.



Advertisement