चीन ने छुपाई कोरोना से मरने वालो की सच्चाई , इतनी जनखंख्या को कर रखा है घरों में बन्द:

कोरो ना बीमारी ने जिस प्रकार पूरी दुनिया में अपना पैर पसार रखा है आपको बता दें कि उसका जन्म चीन के वुहान शहर से हुआ था।चीनी सरकार के द्वारा या बयान दिया जा रहा है कि चीन में इसकी कोई शिकायत नहीं है परंतु आपको बता दें कि इस घटना के पश्चात चीन में फिर से कोरोना का प्रकोप लौट चुका है। जिसे चीन छुपाने की कोशिश कर रहा है। इस समय कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित राजधानी पेइचिंग में अभी लगभग 5 लाख लोग घरों में कैद हैं। चीनी सरकार ने इन इलाकों को लेकर चेतावनी दी है कि राजधानी से सटे क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की स्थिति अब भी गंभीर बनी हुई है, इस रिपोर्ट के अनुसार पेइचिंग से 150 किलोमीटर की दूरी पर स्थित अंशिन काउंटी को पूरी तरह से अभी सील कर दिया गया है।
शायद आपको यह बात पता नहीं है कि चीन में कोरोना के दूसरे चरण में स्वास्थ्य अधिकारियों को जांच के दौरान कई नए क्लस्टर देखने को मिल रहे हैं बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण की ऐसी स्थिति वुहान में भी देखी गई थी, संक्रमण के दूसरे चरण में चीन में अब तक 311 नए मामले सामने आए हैं।

बता दें कि चीन में तीन दिवसीय ड्रैगन बोट फेस्टिवल शनिवार को समाप्त हुआ है, इसके दौरान लाखों चीनी लोगों ने इस यात्रा में हिस्सा लिया। लेकिन इससे संक्रमण की कोई बात अभी सामने नहीं आई है।

हालांकि चीन में कोरोना के दूसरे चरण में यहां एक डर का माहौल बना दिया है। जिससे वुहान में महामारी को काबू में करके सफलता पाई गई थी, वह वापस लौट आया है।

Advertisement