चीन ने रची बड़ी साजिश ,भारत के साथ हो सकता है युद्ध:

पूरी दुनिया कोरॉना जैसे महामारी से परेशान है,और साथ साथ कारोना फैलाने वाले देश चीन से । भारत चीन के बीच हुई हिंसा झड़प के लिए भी चीन ने एक नई साजिश रची है उसने लद्दाख सीमा पर चीनी सैनिकों की भारी तैनाती की है। चीन की सेना ने गलवान घाटी में कई टेंट गाड़ लिए हैं और पैगोंग झील के पास अपनी गश्त बढ़ा दी है। इतना ही नहीं सीमा पर बढ़ते तनाव के लिए वह उल्टे भारत को ही जिम्मेदार बता रहा है।
चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स में उसने चीन में भारत के प्रति जहर उगला है।जिसमें बताया गया है कि भारत ने जान बूझकर चीनी सेना के साथ झड़प की शुरूआत की। जिसके बदले में चीनी सेना को इसके भारतीय सैनिकों को जबाब दिया ।
चीन द्वारा गलवां घाटी पर अपनी संप्रभुता का दावा किये जाने पर कल देर रात प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि बुधवार को दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच टेलीफोन पर लद्दाख की स्थिति के बारे में चर्चा हुई है जिसमें दोनों पक्षों में सहमति बनी है कि समूची स्थिति को बहुत जिम्मेदारी से संभाला जाना चाहिए और छह जून को वरिष्ठ सैन्य कमांडरों की बैठक में बनी समझ को पूरी ईमानदारी से क्रियान्वित किया जाना चाहिए। प्रवक्ता ने कहा कि इसके बावजूद बढ़ा चढ़ा कर निराधार दावे करना इस सहमति के खिलाफ है।

Advertisement