दिल्ली एनसीआर में गृह मंत्री अमित शाह की बड़ी बैठक, सीएम केजरीवाल भी मौजूद

देश में कोरोना वायरस के मामलों की रफ्तार काफी तेज़ी से बढ़ रही है. देश के अंदर महाराष्ट्र के कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा तादात में हैं. लेकिन अब कुछ वैसे ही हालत देश की राजधानी दिल्ली की भी होती जा रही हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही हैं. जिसको देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने बैठकों का दौर शुरू किया है और कोरोना पर लगाम लगाने के लिए राज्य सरकार के साथ बैठक कर रहें हैं.

New Delhi: Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal (L) greets Union Home Minister Amit Shah as he arrives for a meeting to discuss the prevailing situation in the national capital after violence in northeast Delhi over the amended citizenship law, in New Delhi, Tuesday, Feb. 25, 2020. IB Director Arvind Kumar is also seen. (PTI Photo/Manvender Vashist)(PTI2_25_2020_000111A)

केंद्रीय गृह मंत्रालय में दिल्ली-नोएडा-गाजियाबाद-गुड़गांव-फरीदाबाद समेत आसपास के अन्य जिलों के डीएम, डीसी के साथ बैठक हो रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बैठक में पहुंचे हैं, जबकि बाकी अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े हैं. इस बैठक में मंडलायुक्त स्तर के अधिकारी और स्वास्थ्य मंत्रालय के आला अधिकारी भी शामिल हैं.

आपको बता दें कि की गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली के मुखिया अरविन्द केजरीवाल और उनके अफसर के साथ बैठक कर चुके हैं. गृह मंत्री की बैठक के बाद ही दिल्ली के अंदर टेस्टिंग को बढ़ाया गया है और टेस्टिंग के रेट को भी फिक्स कर दिया गया हैं. रेलवे कोच का इस्तेमाल आइसोलेशन सेण्टर के तौर पर किया जा रहा हैं. दिल्ली एनसीआर में कोरोना वायरस के मामले तो बढ़ रहे है बल्कि लॉक डाउन को लेकर भी लोगो के मन में दुविधा बनी हुई हैं. दरअसल जब से देश में अनलॉक हुआ है. तबसे हर प्रदेश में आवाजाही शुरू हो चुकी हैं.लेकिन आपको बता दें की उत्तर प्रदेश ने दिल्ली से सटे नॉएडा और गाजियाबाद बॉर्डर को बंद कर के रखा है. उसने अभी अपने बॉर्डर नहीं खोले हैं. जिसका कारण ये बताया गया है कि दिल्ली के अंदर कोरोना तेज़ी से फ़ैल रहा है. इसी वजह से ये बॉर्डर अभी सील हैं.



Advertisement