चीन भारत के हिंसा झड़प में शहीद जवानों पर सोनिया गांधी बोली देश की सुरक्षा एवं अखंडता पर हम देश के साथ:

चीन भारत के जाके झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए। इस पर कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि हमें भारत के जवानों पर गर्व है और उनकी शहीदी बेकार नहीं जाएगी उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारत की सुरक्षा एवं अखंडता के साथ हम हमेशा से खड़े थे और हमेशा ही खड़े रहेंगे। उन्होंने शहीदों के परिवार जनों को कहा कि हमें उनके लिए बहुत सारी संवेदना है।
कांग्रेस के ट्वीटर अकाउंट पर सोनिया गांधी के बयान को साझा किया गया है। अपने बयान में सोनिया ने कहा है कि शहीद होने वाले जवानों के अदम्य साहस और सर्वोच्च बलिदान को नमन है।

मंत्रालय ने कहा कि पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेनाओं के बीच हिंसक झड़प क्षेत्र में ''यथास्थिति को एकतरफा तरीके से बदलने के चीनी पक्ष के प्रयास'' के कारण हुई। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा, ''सीमा प्रबंधन पर जिम्मेदाराना दृष्टिकोण जाहिर करते हुए भारत का स्पष्ट तौर पर मानना है कि हमारी सारी गतिविधियां हमेशा एलएसी (वास्तविक नियंत्रण रेखा) के भारतीय हिस्से की तरफ हुई हैं।

हम चीन से भी ऐसी ही उम्मीद करते हैं । '' श्रीवास्तव ने कहा, ''हमारा अटूट विश्वास है कि सीमाई इलाके में शांति बनाए रखने की जरूरत है और वार्ता के जरिए मतभेद दूर होने चाहिए। '' उन्होंने कहा, ''इसके साथ ही, हम भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं।''

Advertisement