आइए जानते हैं कि आखिर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास कितनी संपत्ति है, हो सकता है यह जानकर अब रह जाएंगे भौचक्के:

उत्तर प्रदेश के सम्मानित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संपत्ति का ब्यौरा के बाद उनके संपत्तियों का पता चला जिन्हें आप जाने दो आप भी हैरान रह जाएंगे। इनका जन्म 5 जून 1972 को उत्तराखण्ड के पौड़ी गढ़वाल जिले में स्थित यमकेश्वर तहसील के पंचुर गांव के एक गढ़वाली राजपूत परिवार में हुआ था। योगी आदित्यनाथ का मूल नाम अजय सिंह बिष्ट है। इनके पिता का नाम आनन्द सिंह बिष्ट है जो कि एक फॉरेस्ट रेंजर थे और इनकी माता का नाम सावित्री देवी है। अपने माता-पिता के सात बच्चों में तीन बड़ी बहन व एक बड़े भाई हैं और इसके बाद ये पांचवें थे एवं इनसे छोटे दो भाई हैं।
उत्तर प्रदेश राज्य के 22 वें और वर्तमान मुख्यमंत्री हैं। वह 19 मार्च, 2017 से कार्यालय में हैं। योगी आदित्यनाथ की नेट वर्थ INR 70 लाख है। उन्होंने अपना पूरा जीवन राष्ट्र की सेवा के लिए समर्पित कर दिया है। यूपी के मुख्यमंत्री होने के हिसाब से उनकी कुल संपत्ति काफी कम है।
यूपी के सीएम के रूप में उन्हें लगभग 44 लाख रुपये का सालाना वेतन मिलता है। हालाकिं उनकी संपत्ति में बढ़ोतरी हो रही है लेकिन वे दान भी बेहद करते हैं। लेकिन ये व्यक्ति फिर भी एक सादा और विनम्र जीवन जीता है। उन्होंने कोरोनावायरस की जंग में भी देश की सबसे घनी आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश को बेहद ही बेहतर ढंग से बचाया है और इसकी तारीफ़ भी की जा रही है।

Advertisement