कोरोना के चलते केंद्र सरकार का एक और धमाकेदार फैसला, अब ऐसे मतदान कर सकेंगे ये लोग !

देश में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है. हर दिन 15 हजार मामले सामने आने के बाद अब कोरोना के नए मामलों में और तेजी आई है. जिसके चलते सरकारों की नींद उड़ी हुई है. पिछले 24 घंटे में करीब 17 हजार नए मामले सामने आये हैं जिसके बाद देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 4 लाख 85 हजार के पार हो गयी गई है. अगर यही हाल रहा तो आने वाले समय में भारत के लिए काफी मुश्किल हो सकती है. राहत की बात ये है कि हर दिन काफी संख्या में मरीज ठीक भी हो रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना का कहर लगातार बरप रहा है जोकि सरकार के लिए चिंता बढ़ा रहा है. इन महामारी के चलते अब कुछ भी पहले जैसा नही रहा है. न ही सोशल गेदरिंग न ही घूमना फिरना सब बंद हो गया है. जिससे हर कोई परेशान है. इसी बीच सरकार ने एक और बड़ा कदम उठाया है.

दरअसल अब कोरोना वायरस का कहर राजनीति तक जा पहुंचा है. केंद्र सरकार ने अब चुनावों को evm मशीन के बजाय पोस्टल बैलेट पेपर से कराने का फैसला लिया है. अब 65 साल और उससे अधिक साल के लोग सरकार के इस फ़ैसले का लाभ उठा सकेंगे.

गौरतलब है कि सरकार ने अब 65 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों को पोस्टल बैलेट यानी कि डाक के जरिये मतदान करने की सुविधा दे दी है. वहीं बताया जा रहा है कि डायबिटीज और कोरोना के मरीजों को भी सरकार सुविधा दे सकती है. अब आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में कोरोना मरीजों को डाक के माध्यम से मतदान करने की सुविधा दे दी गयी है.



Advertisement