कोरोना ने तोड़ दिया भारत में अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, देश में बढ़ती संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा:

कोरोना महामारी ने वैसे तो पूरी दुनिया को अपनी चपेट में रखा है कोरोना महामारी से पूरी दुनिया में अत्यधिक महत्व को देखा गया तथा संक्रमित लोग दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। पर माना जा रहा था कि भारत में जल्द से जल्द कोरोना संक्रमण को रोका जा सकता है परंतु यह बात गलत साबित हो चुकी है आपको बता दें कि मुंबई के बाद अब दिल्ली में जिस प्रकार से कुरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं उसको देखकर सरकार को काफी ज्यादा दुख हुआ है। भारत में एक दिन में कोविड-19 के सबसे अधिक 19,906 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 5,28,859 हो गई है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से रविवार को जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक एक दिन में 410 और लोगों की मौत हो जाने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 16,095 हो गई है।
भारत में कुल पॉजिटिव मामले 5,28,859 हैं जिसमें 2,03,051 सक्रिय हैं। हालांकि 3,09,713 के करीब लोग इस महामारी को मात देने में कामयाब भी रहे हैं।
वहीं केरल में शनिवार को एक दिन में अब तक के सबसे अधिक, 195 नये मामले सामने आए। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,071 हो गई। उल्लेखनीय है कि केरल में गत नौ दिनों से रोजाना कोरोना वायरस से संक्रमण के करीब 100 से अधिक नये मामले सामने आ रहे हैं।

Advertisement