देश की टॉप यूनिवर्सिटीओं में शामिल हुआ यह दो यूनिवर्सिटी आप अभी जाने यह कौन-कौन से हैं:

भारत सरकार ने देश की टॉप यूनिवर्सिटी ओं की लिस्ट जारी की हैजिसमें से उत्तर प्रदेश के कुछ मुख्य यूनिवर्सिटी पहले और दूसरे नंबर पर अपना स्थान बनाए हुए हैं। जिसमें जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी तथा हिंदू विश्वविद्यालय यूनिवर्सिटी दूसरे तथा तीसरे नंबर पर विद्यमान है। बसपा की अध्यक्ष सुश्री मायावती खुशखबरी पर बधाई दी।
मायावती ने ट्वीट कर कहा-1. भारत सरकार की रैंकिग में जेएनयू लगातार चौथी बार देश की दूसरी सर्वोत्तम यूनिवर्सिटी घोषित हुई है जबकि दिल्ली के ही जामिया मिल्लिया ने दो रैंक बेहतर करके 10वाँ स्थान प्राप्त किया है। इससे वे लोग जरूर सीख लें जो इन प्रतिष्ठित संस्थानों को बदनाम करने में कभी कोई कसर नहीं छोड़ते।
2. यूपी के बीएचयू को भी तीसरा रैंक प्राप्त करने पर बधाई। इन नामी उच्च शिक्षण संस्थानों के छात्रों, शिक्षकों व कर्मचारियों की खास जिम्मेदारी बनती है कि वे और भी ज्यादा लगन व निष्ठा के साथ काम करें, विवादों में न पड़ें व अपनी उपलब्धियों से अपने भारत देश का नाम दुनिया में रौशन करें।

गौरतलब है कि बीते दिनों जेएनयू और जामिया मिल्लिया से कई ऐसी खबरें सामने आईं जिसे लेकर लोगों ने उसे बंद करने तक की मांग उठाई। अब भारत सरकार ने ही इन्हें टॉप यूनिवर्सिटी की सूची में शामिल किया है। इन यूनिवर्सियों की उपलब्धि ने इसे बंद करने की मांग कर रहे लोगों पर एक करारा तमाचा लगाया है।