भारत ने सिखाया चीन को सबक जब दिया ईट का जवाब पत्थर से:

आपको बता दें कि या घटना देर रात सोमवार को घटी जिसमें चीन और भारत ने एक बार फिर से आपस में हिंसक झड़प हुआ जिसमें भारत के एक उच्च अधिकारी के साथ दोस्त सैनिक के जवान भी शहीद हो गए भारत ने अपने 3 जवानों को खोया पर चीन ने भी अपने 5 सैनिकों के जान गवाए तथा 11 गंभीर रूप से घायल पाए गए।
यह झड़प दोनों देशों के बीच गलवान घाटी में हुआ। इस घटना के बाद दोनों देशों के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर बैठक इस मामले को सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं।
सूत्रों ने बताया कि दोनों ही सेनाओं के बीच लाठी और डंड़े भी चले। भारत के साथ-साथ चीन के 5 सैनिकों की मौत हुई है और 11 गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हालांकि चीन की तरफ से उसके सैनिकों को मारे जाने को लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।
भारत की तरफ से उच्च सूत्रों ने बताया कि इस घटना में चीनी पक्ष की तरफ से कम से कम 3 से 4 जवान हताहत हुए हैं। राजनाथ सिंह ने विस्तृत प्रतिक्रिया और रणनीति बनाने के लिए आज सीडीएस, सेना प्रमुख और विदेश मंत्री जयशंकर के साथ बैठक की। इसके साथ ही सुबह 7:30 से दोनों पक्ष के बीच मीटिंग चल रही है। भारतीय सेना की तरफ से जबरदस्त प्रतिक्रिया के बाद चीन की तरफ से मीटिंग की मांग की गई।

Advertisement