उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान महाराष्ट्र में खुलेगा स्कूल, अजी ऐसा कैसे हो सकता है:

कोरोना वायरस के बढ़ते हालातों के बीच महाराष्ट्र के सरकार का बड़ा बयान देखने को मिला। इसके लिए राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बच्चों के लिए शैक्षिक कार्यक्रम का पूरा आयोजन करने के लिए निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि इस महामारी के बीच जिन इलाकों में यह बीमारी चरम सीमा पर है वहां के बच्चों को ऑनलाइन शिक्षण का पूर्णतया प्रबंध किया जाए। तथा गांव कस्बों में जहां पर कोरोना जैसी महामारी से अभी भी कोई मामले सामने नहीं आए हैं वहां पर स्कूलों खोलकर पूरी सावधानी के साथ शिक्षा कार्यक्रम शुरू किया जा सकता है।
उद्धव ठाकरे ने यह निर्णय राज्य के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ और राज्य के अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद लिया है। इससे पहले राज्य में ऐसी ही एक मीटिंग के दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा था कुछ देशों में, स्कूलों को खोल दिया गया था, मगर फिर से बंद करना पड़ा। उन्होंने बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया है।
बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र की राज्य सरकार का जोर भी स्कूलों को शुरू करने की जगह शिक्षा को शुरू करने पर है। सरकार ने इसी वजह से अकैडमिक सेशल को ऑनलाइन शुरू करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा ग्रामीण इलाकों में जहां संक्रमण का जोखिम कम है, वहां पर स्कूल को खोलने की इजाजत दी गई है। उद्धव सरकार के नए फैसले के मुताबिक, जिन इलाकों में स्कूल खोले जाने हैं, वहां स्कूल परिसर में डिस्टेंसिंग और बच्चों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखना होगा।

Advertisement