चीन की क’रतूत पर वाराणसी में लोगो का जमकर फूटा गु’स्सा, ज’लायी चाइनीज रेशम की साड़ियाँ

मंगलवार को चीन और भारत के सैनिकों के बीच हुई हिंस’क झ’ड़क के बाद भारतीय सेना के 20 ज’वान शही’द हो गए. जिसके बाद देशभर में इस घ’टना को लेकर चीन के खि’लाफ काफी गु’स्सा और आक्रोश देखने को मिल रहा है. जगह जगह पर चीन के खिलाफ लोग प्रदर्शन कर रहे है. दरअसल भारत और चीन के बीच करीब एक महिने से LAC पर लगातार तना’व बना हुआ है. जिसके बाद मंगलवार को गलवान घाटी में हुए हिं’सक हम’ले की वजह से स्थिति और भी ज्यादा ख़राब हो गयी है.

वही गुरुवार को वाराणसी में साड़ी व्यापारियों और बुनकरों ने चाइनीज़ रेशम से बनी साड़ियों को आ’ग के हवा’ले कर दिया. बता दें वाराणसी के जैतपुरा क्षेत्र के बड़ी बाजार में  बुनकर और साड़ी कारोबार से जुड़े इलाके में व्यापारियों और बुनकरों ने चीन के किये गए धो’खे को लेकर विरो’ध किया. साथ ही व्यापारियों ने कभी भी भवि’ष्य में चाइनीज़ रेशम का इ’स्तेमाल न करने का सं’कल्प लिया.

इसके अलावा लोगो ने boycottchina के पोस्टर भी ले रखे थे. साथ ही प्र’दर्शनकारियों ने चीन के झंडे को भी आ’ग के ह’वाले कर दिया. जाहिर है चीन के धो’खेबाजी करने से देश में लोगो के बीच काफी गु’स्सा है. जिसे देखते हुए लोगो ने चीन के खि’लाफ अब अपनी जं’ग तेज़ कर दी है. इसके अलावा #boycottchina और प्रो’डक्ट्स  भी काफी ज्यादा सोशल मीडिया पर ट्रें’ड कर रहा है.



Advertisement