प्रेमी से शादी करने के लिए प्रेमी के दरवाजे भागकर पहुंची प्रेमिका, फिर प्रेमी ने घर में किया उसका स्वागत: आइए पड़े इश्क बेहतरीन प्रेम कहानी को:

यह घटना उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले की है जहां पर दो प्रेमियों की बेइंतहा मोहब्बत का लाजवाब किस्सा देखने को तो बस सुनने को मिला है। जब पूरी तरह से बरसात बरस रहा था तो प्रेमिका ने भाग का प्रेमी के दरवाजे पर अपने साथी के लिए जीद लगा बैठी।
वह तबतक बारिश में बैठी रही जब से प्रेमी के घरवाले शादी के लिए मान नहीं गए।
या घटना हनुमानगंज थाने की है जहां पर एक गांव की युवती सोमवार को अपने ही गांव के प्रेमी के दरवाजे पर पहुंची और शादी की मांग करते हुए वहीं बैठ गई। कई लोग युवती को मनाने पहुंचे लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ी रही। दोपहर बाद प्रेमी के घरवालों ने भी युवती को अपने घर की बहू बनाने की सहमती दे दी। इसके बाद बारिश में भीग रही प्रेमिका के पास पहुंचकर प्रेमी ने उसका हाथ थामा और जीवन संगिनी मानकर घर के अंदर ले गया। सोमवार को युवती प्रेमी के दरवाजे पर पहुंचकर शादी की मांग करते हुए बैठ गई। लड़के के घरवालों के अलावा अगल-बगल के लोगों ने भी समझाने का प्रयास किया लेकिन लड़की अपनी जिद पर अड़ी रही। इसके बाद लोगों ने लड़की के घरवालों से बात करके लड़की को मनाने के लिए कहा।

लड़की के घरवालों ने पूरे मामले से खुद को किनारे कर लिया। दोपहर तक चली इस कहानी के अंत में प्रेमी ने बारिश में भीग रही प्रेमिका के पास पहुंचकर उसका हाथ थाम लिया। लड़के की मां ने लड़की को अपने घर की बहू बनाने की बात स्वीकार कर उसे घर के अंदर ले गई।

Advertisement