नेपाल में भ्रष्टाचार के खिलाफ मैं सड़क पर, उतरे छात्र नेपाल सरकार पर हो रही नारेबाजी

इस समय पूरी दुनिया कोरोना जैसे महामारी से लड़ने में जुटी हुई है वही भारत का पड़ोसी देश नेपाल इस महामारी से लड़ने में असमर्थ हो रहा है जिस के संदर्भ में नेपाली युवा छात्रों ने मिलकर नेपाल सरकार की मोर्चा में सड़कों पर नारेबाजी करते हुए सरकार की कमियों को गिनाया।
नेपाल के ओलो सरकार ने कोरोना। के इस लड़ाई में कोई भी अपनी मजबूती नहीं दिखाई है जिसके तहत नेपाली छात्रों की कम से कम 500 संख्या ने सरकार के विरोध में प्रदर्शन किया।
नेपाल में कोरोना वायरस के 450 से ज्यादा नए मामले सामने आने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 6000 के पार पहुंच गई जिसके बाद सरकार ने देश में तीन और हफ्तों के लिये घरेलू तथा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के संचालन पर रोक लगा दी। नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएन) के मुताबिक, मंत्री परिषद द्वारा लिये गए फैसले के तहत सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ानों के संचालन पर रोक को पांच जुलाई तक बढ़ा दिया गया है।
स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि नेपाल में कोरोना वायरस संक्रमण के सोमवार को 451 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 6,211 पहुंच गई। मंत्रालय ने कहा कि इस दौरान 67 मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई जिससे ठीक हो चुके कुल मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 1,041 हो गया है।

Advertisement