कोरोना ने फिर से बदल लिया अपना रूप, पहली बार दिख रहा है ऐसा लक्षण डॉक्टर भी हो गए हैं परेशान:

देश में दिन-प्रतिदिन कुरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। भारत में 1 दिन में लगभग 15000 नए मामले देखे जा रहे हैं। महाराष्ट्र एक ऐसा राज्य है जहां पर कोरोना संक्रमित ओं की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है इसके साथ-साथ दिल्ली भी अग्रिम श्रेणी पर पाया गया है।कोरोना को लेकर मुंबई से चौंकाने वाली खबर आ रही है।

वास्तव में, मुंबई में, कोरोना से संक्रमित लोगों को कावासाकी नाम की बीमारी के लक्षण मिल रहे हैं। यह चौंकाने वाला है कि कावासाकी रोग के लक्षण पहली बार भारत के कोरोना पॉजिटिव रोगियों में पाए गए हैं। यहां पहला मामला पश्चिम मुंबई से आया है। एक तरफ, दुनिया भर के वैज्ञानिक कोरोना के लक्षणों के बारे में पता लगा रहे हैं।

आपको बता दें कि पिछले महीने ब्रिटिश डॉक्टर द्वारा इसी तरह का मामला सामने आया था। इसके बाद नेशनल हेल्थ सर्विस ने कहा कि यह बीमारी बुखार का कारण भी बनती है। इसके अलावा सांस लेने में कठिनाई होती है। इसके अलावा, बच्चों में त्वचा पर चकत्ते, हाथों में सूजन, आंखों में लालिमा और गले में सूजन जैसे लक्षण दिखाई दे रहे हैं।

इससे पहले अप्रैल में, स्पेन, अमेरिका, इटली और चीन में मरीजों ने ऐसे लक्षण दिखाए थे। इसके साथ ही, अमेरिकी अध्ययन में यह भी कहा गया है कि कावासाकी लक्षण अमेरिका में लगभग 58 कोरोना संक्रमितों में संक्रमित थे।

Advertisement