प्रधानमंत्री मोदी ने नहीं किया चीनी राष्ट्रपति का जन्मदिन पर बर्थ डे विश:

भारत और चीन के बीच हुए हिंसक झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए तथा चीन के 43 जवानों का भी हताहत होने की खबर है। सोमवार रात हुई इस झड़प के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का बर्थडे विश नहीं किया दरअसल इसके पहले जब भी शी जिनपिंग का जन्मदिन आता था तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके जन्मदिन पर ढेर सारी शुभकामनाओं के साथ ट्विटर तथा आदि सभी सोशल नेटवर्क पर उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं को प्रेषित करते थे।
दरअसल 15 जून को शी जिनपिंग का जन्मदिन था श्री नरेंद्र मोदी को छोड़के बाकी सभी महान नेताओं ने उनके जन्मदिन पर उनको हार्दिक बधाई दी।
इसके पहले हुए 2017 में भारत-चीन के बीच डोकलाम में सीमा विवाद हुआ था, जो काफी लंबे वक्त तक चला था। इस दौरान भी जिनपिंग का जन्मदिन पड़ा। उस दौरान भी पीएम मोदी उन्हें शुभकमनाएं देना नहीं भूले। उन्होंने Weibo पर लिखा, "शी जिनपिंग के जन्मदिन के अवसर पर मैं उन्हें बधाई देता हूं। साथ ही उनके दीर्घायु होने और स्वास्थ्य रहने की कामना करता हूं"। 2018-19 में भी ये सिलसिला जारी रहा, लेकिन सीमा विवाद के चलते इस बार पीएम मोदी ने जिनपिंग के लिए कोई संदेश नहीं लिखा।

Advertisement