कोरोना रोकने के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग में पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बात

कोरोना वायरस के खि’लाफ जं’ग को लेकर पीएम मोदी की दो दिनों तक चलने वाली मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत शुरू हो गयी है. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र ने आज पंजाब,चंडीगढ़ समेत पहाड़ी और पूर्वोत्तर के राज्यों के साथ मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की है. जिसमें उन्होंने कहा कि भविष्य में जब कभी भारत की कोरोना के खि’लाफ लड़ा’ई को लेकर बात आएगी तब इस बात को याद रखा जायेगा कि किस तरीके से हम सब ने मिलकर इसके खिला’फ जं’ग जीती थी.

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आज दुनिया में  बड़े-बड़े एक्स’पर्ट्स, हेल्थ के जानकार, लॉकडाउन और भारत के लोगो का देश के साथ खड़े होकर इस जं’ग को जीतने की मुहिम की चर्चा कर रहे है. साथ ही हम लोग जितना कोरोना के बढ़ते कह’र को रोक सकते है उतना बेहतर है. इससे हमारी उतनी ही अर्थ’व्यवस्था बेहतर होगी और नए रोजगार के अवसर भी मिलेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी ने छोटी फैक्ट्री को ध्यान में रहते हुए भी कई बाते कही.

वही मुख्यमंत्रियों से बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि किसान के उत्पा’द की मार्केटिंग के क्षेत्र में हाल में जो रि’फॉर्म्स किए गए हैं. उससे किसानों को बहुत लाभ होगा. उनकी उपज के लिए नए विकल्प खुलेंगे साथ ही उनकी आय में भी बढ़ोत्तरी होगी. साथ ही लोकल प्रोडक्ट के लिए जिस क्लस्टर बेस्ड रणनीति की घो’षणा की गयी है उसका लाभ भी राज्यों को मिलेगा. इसके लिए ऐसे प्रोडक्ट्स को तैयार करना होगा. जिन्हें बाजारों में उतारा जा सके.

जाहिर है एक बार फिर से कोरोना के खिला’फ जं’ग को तेज़ करते हुए पीएम मोदी ने मामले को अपने हाथो में लेते हुए मो’र्चा सं’भाला है. जिसके लिए अब कोरोना के खिलाफ जं’ग जीतने के लिए नयी रणनीति बनाई जा रही है. ताकि जल्द से जल्द अब इस महामारी से जी’ता जा सके. क्यूंकि कोरोना का संक्र’मण पिछले कुछ दिनों में पहले से ज्यादा बढ़ गया है. जिसकी वजह से हालात काफी बेकार हो चुके है. ऐसे में एक बार फिर से पीएम मोदी ने कमा’न संभा’ली है.



Advertisement