लद्दाख के हालात पर रक्षा मंत्री और CDS विपिन रावत के बीच हाई लेवल मीटिंग, पीएम मोदी को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

भारत और चीन के बीच LAC पर त’नाव बना हुआ है. जिसकी वजह से दोनों ही देशो की सेनाये सीमा पर अभी भी तैनात है. इसी के बीच मंगलवार को हुई दोनों देशो की सेनाओ के बीच हिं’सक झड़’प में भारत के एक अफसर सहित 3 जवान वीर’गति को प्राप्त हो गए. जिसकी वजह से देश में काफी ज्यादा त’नाव बना हुआ है.

इसी के चलते केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीफ ऑफ डि’फेंस स्टाफ विपिन रावत और तीनों सश’स्त्र सेनाओं के प्रमुखों के साथ बातचीत की और मा’मले पर सारी जानकारी ली. इसके अलावा मिली जानकारी के मुताबिक LAC पर बने त’नाव को लेकर राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी से भी चर्चा की है.

वही बता दें सीमा पर बढ़ते त’नाव के चलते चीफ ऑफ डि’फेंस स्टॉफ जनरल बिपिन रावत रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलने उनके आवास पहु्ंचे हैं जहाँ दोनों के बीच LAC पर बने त’नाव को लेकर बातचीत की जा रही है. इससे पहले सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे भी रक्षा मंत्री के आवास पहुंचे थे. बता दें सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने LAC पर घटी घ’टना को देखते हुए बढ़े त’नाव के चलते अपना पठानकोट का दौर र’द्द कर दिया है.

जाहिर है आज जी वक्त पूरा देश कोरोना जैसी महामारी से लड़ रहा है उसी के बीच लद्दाख सीमा पर लगातार तना’व बढ़ता ही जा रहा है.वही इससे पहले भी 5 मई को दोनों देशो के सैनिकों के बीच झ’ड़प हुई थी. जिसके बाद से ही लगातार तना’व की स्थिति बनी हुई है.



Advertisement