LAC पर बने त’नाव को देखते हुए सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने र’द्द किया अपना पठानकोट दौरा

5 मई को हुई चीन और भारत के सैनिकों के बीच झ’ड़प के बाद दोनों देशों में त’नाव बना हुआ है. जिसकी वजह से LAC पर स्थिति काफी ज्यादा ख़राब हो गयी है. वही त’नाव के चलते चीन और भारत के बीच कई स्तरों पर बातचीत भी हो चुकी है. हालाँकि कुछ दिनों पहले दोनों देशों की सेनाये 2.5 किलोंमीटर तक LAC पर पीछे हट गयी थी.

लेकिन मंगलवार को हुई दोनों देशो के सैनिको के बीच हिंस’क झड़’प के बाद तना’व और बढ़ गया है. मिली जानकारी के मुताबिक इस झ’ड़प में भारतीय सेना के एक अफसर सहित तीन सैनिक शहीद हो गए है. मामले की जानकारी मिलते ही सरकार हरकत में आ गयी है और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ विपिन रावत और तीनों स’शस्त्र सेनाओं के प्रमुखों के साथ बड़ी बैठक कर रहे है.

साथ ही सीमा पर बढ़े तना’व को देखते हुए सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने पठानकोट का दौरा र’द्द कर दिया है. बता दें भारत और चीन के बीच पिछले महीने से ही त’नाव बना हुआ था. लेकिन मंगलवार को त’नाव इतना ज्यादा बढ़ गया कि चीनी सेना ने भारतीय सेना पर हम’ला कर दिया जिसमें भारत के सपूत शही’द हो गए. वही इस हम’ले के दौरान भारतीय सेना ने भी चीनी सेना को मुहं तो’ड़ जवाब दिया जिसमें चीन के भी 4-5 सैनिक शही’द होने और कई सैनिक घा’यल होने की खबर मिली है.



Advertisement