कल करेंगे PM मोदी सभी राज्यों के CM से बात, उससे पहले कर्नाटक CM रखेंगे ये मांग

देश भर में कोरोना अपना क’हर मचा रहा है. ऐसे में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पीएम मोदी दो दिन सभी राज्यों के मुख्य मंत्रियों से बातचीत करेंगे. दरअसल दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना का संक्र’मण सबसे ज्यादा हा’हाकार मचा रहा है. जिसकी वजह से इन जो जगहों पर कोरोना से सं’क्रमित लोगो की संख्या में काफी ज्यादा इ’जाफा हुआ है.

वही कल यानी मंगलवार को पीएम मोदी सभी CM से बात करेंगे. लेकिन उससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री  बीएस येदियुरप्पा का कहना है कि हम पीएम से कल लॉकडाउन में और ढी’ल देने की मांग करेंगे. साथ ही ये भी कहेंगे कि लॉकडाउन को बढ़ाने का कोई प्लान नहीं है.  यहां तक की वीकेंड में भी लॉकडाउन नहीं लागू किया जाएगा.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि राज्य में बाहर से आने वाले लोग ही कोरोना संक्र’मित निकला रहे है. इसके लिए हमें इन लोगों के लिए क्वारनटीन के नियम ख’त्म करने की जरूरत है.  साथ ही महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को 7 दिन इंस्टी’ट्यूशनल क्वारनटीन और 7 दिन होम क्वारनटीन किया जाएगा साथ ही उन लोगों के लिए अलग व्यवस्था की जाएगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि कर्नाटक में स्थिति नि’यंत्रण में है.

बता दें कोरोना से संक्र’मित लोगो की संख्या 3 लाख पहुँच गयी है. ऐसे में हालातो को का’बू में करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा हर मुमकिन कोशिश की जा रही है. लेकिन स्थिति फिर भी नियंत्र’ण से बाहर होती नजर आ  रही है. ऐसे में लोगो से अ’पील है कि वो अपने घरो में ही रहे सुरक्षित रहे और सरकार के साथ मिलकर इस जं’ग को जीतने में सहयोग करे. अन्य’था कुछ ही दिनों में हालात इससे भी ब’त्तर नजर आ सकते है.



Advertisement