इस नए फीचर के साथ YouTube देगा TikTok को मात, जानिए क्या है ख़ास

Tiktok आज सबसे ज्यादा पॉपुलर एप्प बन गया है. जिसका उपयोग चाहे सेलिब्रिटीज हो या आम इंसान सभी कर रहे है. tiktok पर तरह तरह की शोर्ट वीडियो बना कर कई लोग आफी पॉपुलर भी हुए है. वही tiktok की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए बड़ी बड़ी कंपनियां भी अब अपने फीचर में बदलाव कर रही है. फेसबुक से लेकर इन्स्ताग्राम तक दोनों ही अपने एप्प में शोर्ट वीडियो प्लेटफार्म को बेहतर कर रही है. ताकि tiktok को मात दे सके.

वही अब इस कड़ी में एक और कंपनी का नाम सामने आया है. जो अपने फीचर में नया फीचर जोड़ रही है. दरअसल YouTube एक नए फीचर को टेस्ट कर रही है जिसके तहत यूजर्स 15 सेकंड्स के वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं. जिस पर YouTube ने कहा है कि मल्टी सेग्मेंट वीडियो फीचर के तहत कुछ यूजर्स को शॉर्ट वीडियो रिकॉर्ड करने का ऑप्शन दिया जा रहा है.

इसके अलावा YouTube ने कहा है कि कंपनी क्रिएटर्स के लिए नया और आसान और आसान तरीका टेस्ट कर रही है. इससे वो मल्टिपल क्लिप्स आसानी से रिकॉर्ड करके डायरेक्ट एक वीडियो के तौर पर अपलोड कर सकंगे और ये मोबाइल ऐप से ही होगा. साथ ही ये Android और iOS दोनों प्लेटफार्म पर तैयार किया जा रहा है ताकि दोनों ही यूजर इसका फायदा उठा सके.

जाहिर है tiktok का लोगो में बढ़ता क्रेज देखते हुए अब बड़ी बड़ी कम्पनी भी अपने एप्प में नए नए फीचर ला रही है. इससे यूजर का ध्यान टिकटों से हट कर बाकी एप्प की तरफ भी बढ़े.



Advertisement