उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

लखनऊ. बुधवार, 22 जुलाई, 2020 को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में यह अहम सुर्खियां छाई हुई हैं।

यूपी में 2151 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, अब तक 1229 संक्रमितों की मौत

उत्तर प्रदेश में बुधवार को कोरोना संक्रमित 2151 मरीज पाए गए हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों की एक दिन में पाए जाने वाली यह दूसरी बड़ी संख्या है। इससे पहले 19 जुलाई को सर्वाधिक 2250 मामले सामने आए थे। मंगलवार को कानपुर नगर में सबसे ज्यादा 230 कोरोना संक्रमित पाए गए। अब तक 53 हजार 311 मरीज कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं।

15 दिनों में ढाई गुना बढ़ गए कोरोना वायरस के एक्टिव केस

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामले पिछले 15 दिनों में ढाई गुना बढ़ गए हैं। मरीजों की संख्या इतनी तेजी से बढ़ी है कि जहां 15 दिन पहले एक दिन में 900 संक्रमित मरीज मिल रहे थे, वहीं अब प्रतिदन करीब दो हजार तक मिलने लगे हैं।

यूपी के पूर्व राज्‍यमंत्री जितेन्‍द्र जायसवाल उर्फ पप्‍पू भईया कोरोना पॉजिटिव

उत्‍तर प्रदेश के पूर्व राज्‍यमंत्री जितेन्‍द्र जायसवाल उर्फ पप्‍पू भईया कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। गुड़गांव के मेदांता अस्‍पताल में उनका इलाज चल रहा है। पूर्व मंत्री के बड़े बेटे विवेक कुमार जायसवाल ने फोन पर बताया कि पूर्व मंत्री पिछले एक महीने से मेदांता में भर्ती थे। उनकी कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आई।

बसपा से बगावत करके कांग्रेस में गए नसीमुद्दीन सिद्दीकी MLC की सदस्यता से अयोग्य घोषित

बसपा से कांग्रेस में आए नसीमुद्दीन सिद्दीकी को विधान परिषद की सदस्यता से अयोग्य घोषित किया गया। बसपा की ओर से दाखिल याचिका पर विधान परिषद सभापति ने उन्हें अयोग्य घोषित किया है। 23 जनवरी 2015 को सिद्दीकी BSP के टिकट पर विधान परिषद सदस्य निर्वाचित हुए थे।

ऑडियो वायरल: विकास दुबे ने सिपाही से कहा था, 'इतना बड़ा कांड करूंगा चाहे जिंदगी भर जेल में रहना पड़े'

चाहे जिंदगी भर फरारी करनी पड़े या चाहे जीवन भर जेल काटूंगा लेकिन बहुत बड़ा कांड करूंगा। जी हां, ये बात विकास दुबे ने फोन पर चौबेपुर थाने के एक सिपाही से की थी। अब इसका ऑडियो वायरल हो रहा है। यह बातचीत विकास दुबे के ऊपर मुकदमा लिखवाने से पहले का है। इस ऑडियाे के वायरल होने से यह स्पष्ट हो गया है कि विकास दुबे ने पहले से ही पुलिस वालों को मारने की प्लानिंग तय कर रखी थी।

राजा मानसिंह हत्याकांड में दोषी 11 पुलिसकर्मी को आज मिलेगी सजा

बहुचर्चित राजा मानसिंह हत्याकांड में 11 पुलिसकर्मियों को दोषी करार दिया गया है। मंगलवार को जिला जज साधना रानी ठाकुर ने फैसला सुनाते हुए कहा कि अभियुक्तों की सजा पर बुधवार (आज) को निर्णय सुनाया जाएगा। 35 साल चले मुकदमे में न्यायालय ने तीन आरोपियों को बरी कर दिया है। फैसले के बाद दोषी सभी अभियुक्तों को कड़ी सुरक्षा में अस्थाई जेल भेज दिया गया।

बकरीद 2020 : कल नहीं दिखा चांद, अब 1 अगस्त को मनाया जाएगा ईद उल-अज़हा

ईद उल-अज़हा बकरीद का त्योहार 1 अगस्त को मनाया जाएगा। मरकजी चांद कमेटी के मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली व शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास ने बताया कि मंगलवार को ईदुल अजहा का चांद नजर नहीं आया है। लिहाजा बकरीद का त्योहार एक अगस्त, शनिवार को मनाया जाएगा।

गाजियाबाद: पत्रकार विक्रम जोशी की इलाज के दौरान मौत, दो दिन पहले बदमाशों ने सिर पर मारी थी गोली

राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के विजयनगर इलाके में बदमाशों के हमले में घायल हुए पत्रकार विक्रम जोशी की मंगलवार देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई। बीते सोमवार की रात बदमाशों ने उनके सिर में गोली मार दी थी।

सीसीएसयू: एमबीबीएस कॉपी कांड में 31 कर्मचारियों को नोटिस

चौधरी चरण सिंह विवि कैंपस के उत्तर पुस्तिका विभाग में कथित तौर पर परीक्षा के बाद एमबीबीएस की कॉपियां बदलने के खेल का पता लगाने में जुटी एसआईटी ने 31 कर्मचारियों को नोटिस जारी कर दिए हैं। सभी 31 कर्मचारियों को लखनऊ एसआईटी पहुंचकर अपने बयान दर्ज कराने होंगे।

बाराबंकी में मनचलों से परेशान छात्रा ने चौथी मंजिल से कूदकर दे दी जान

छेड़छाड़ से परेशान किशोरी मामा के घर भागकर पहुंची तो वहां भी दबंग पहुंच गया। इससे आजिज बालिका ने मंगलवार को करीब ग्यारह बजे कांशीराम कालोनी के चौथे मंजिल से छलांग लगा दी। घायल बालिका को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां कुछ घंटे बाद इलाज के दौरान मौत हो गई।



Advertisement