उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

लखनऊ. सोमवार, 27 जुलाई, 2020 को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में यह अहम सुर्खियां छाई हुई हैं।

 

 

कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 67 हजार

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। प्रदेश में कोरोना के नए मामलों ने रविवार को सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। पहली बार कोरोना के नए केसों की संख्या तीन हजार को पार कर गई। राज्य में कुल 3260 नए मामले सामने आए। अब प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 66,988 हो गई है। इनमें से 41,641 मरीज इलाज के बाद पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। वहीं राज्य में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों की संख्या भी बढ़कर 23,921 हो गई है।

 

 

5 अगस्त को राम जन्म भूमि संघर्ष यात्रा से भी मिलेंगे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अयोध्या में आगामी 5 अगस्त को राम मंदिर के शिलान्यास और भूमि पूजन से पहले राम जन्म भूमि संघर्ष यात्रा के प्रमुख घटनाक्रमों से भी रूबरू होंगे। प्रदेश के संस्कृति विभाग ने इस अवसर पर एक वृहद प्रदर्शनी के आयोजन की योजना बनाई है।

 

 

राम मंदिर के भूमि पूजन में पीएम मोदी संग अयोध्या आएंगे लाल कृष्ण आडवाणी

रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के लिए 05 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी भी आएंगे। रामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने कहा कि मंदिर आंदोलन से जुड़े लोगों को प्राथमिकता के साथ आमंत्रण दिया गया है। उनमें आडवाणी और डॉ. मुरली मनोहर जोशी भी शामिल हैं और उन्हें विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है।

 

 

संघ प्रमुख को भी भूमि पूजन का निमंत्रण

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के मौके पर 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के रहने के भी संभावना है। हालांकि, अभी अधिकृत रूप से संघ अभी कुछ कहने को तैयार नहीं है लेकिन संघ सूत्रों ने इतना जरूर कहा कि विश्व हिन्दू परिषद के महासचिव चंपत राय ने मोहन भागवत को भोपाल प्रवास के दौरान पांच अगस्त को आने के लिए आमंत्रित किया है।

 

 

राजस्थान : सदन में कांग्रेस के खिलाफ वोट करेंगे बसपा विधायक

बसपा सुप्रीमो मायावती के निर्देश पर राजस्थान विधानसभा में विश्वास मत को लेकर पार्टी विधायकों के लिए व्हिप जारी कर दिया है। बसपा राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने पार्टी विधायकों को भेजे पत्र में कहा है कि विश्वास मत के दौरान पार्टी विधायक कांग्रेस सरकार के खिलाफ वोट करेंगे।

 

 

विकास दुबे के भाई दीपू के बारे में पुलिस को मिले अहम सुराग

कानपुर बिकरू कांड के मुख्य आरोपी व हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का भाई दीप प्रकाश उर्फ दीपू लखनऊ अथवा आस-पास ही कहीं छिपा हुआ है। वह अपने घर पर तीन दिन में चार चिठ्ठियां भेज चुका है। इसमें लिखा है कि वह सकुशल है और जल्दी ही कोर्ट में हाजिर हो जायेगा। यह चिठ्ठी लखनऊ से ही पोस्ट की गई है।

 

 

कानपुर एनकाउंटर केस : फरार चल रहे विकास दुबे के 10 गुर्गे एक साथ कोर्ट में कर सकते हैं सरेंडर

कानपुर कांड़ में आरोपित विकास दुबे के 10 गुर्गे एक साथ कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में हैं। वे किसी दूसरे शहर की कोर्ट में सरेंडर करने की योजना बना रहे हैं। इसमें उनका साथ कुछ सफेदपोश भी दे रहे हैं। उनकी लिखापढ़ी का ठेका इन्हीं लोगों ने उठा रखा है। इसको देखते हुए पुलिस और एसटीएफ को अलर्ट किया गया है।

 

 

कानपुर किडनैपिंग एंड मर्डर केस : शव नहीं मिला तो 7 सालों तक साबित नहीं हो पाएगी संजीत की मौत

संजीत यादव का शव बरामद नहीं हुआ तो सात वर्षों तक उसकी मौत साबित नहीं हो पाएगी। परिजनों के पास इस बात का कोई सुबूत नहीं होगा कि उसकी मौत हो चुकी है। पुलिस भी सिर्फ दावा ही कर सकती है।

 

 

यूपी रोडवेज बेकार पड़े बस अड्डे बेचेगा और कुछ को कियाए पर देगा

यूपी रोडवेज विभाग बेकार पड़े कुछ बस अड्डों को बेचेगा और कुछ को किराए पर देगा। लखनऊ समेत आठ जनपदों में डेढ़ दर्जन के करीब ऐसे बस अड्डे चिन्हित किए गए हैं, जो किसी काम के काम के नहीं हैं। इनमें लखनऊ से सटे सफेदाबाद और लालगंज में स्थित बस अड्डों को किराए पर देने की तैयारी है। वहीं, बाकी बस स्टेशनों को बेचने के लिए बाजार भाव पता करने के निर्देश एएमडी ने क्षेत्रीय प्रबंधकों को दिया है।

 

 

बाजार में 500 से दो हजार रुपए में उपलब्ध हैं राखी के गिफ्ट हैंपर

इस बार की राखी का त्योहार गिफ्ट हैंपर और मिठाई के डिब्बों के साथ ज्यादा मनाने की तैयारी है। इसका सबसे बड़ा कारण सोशलडिस्टेंसिंग और अन्य एहतियात हैं। मिठाई कारोबारियों का कहना है कि गिफ्ट हैंपर की कीमत 500 से दो हजार रुपये के बीच में रखी जा रही है। इस गिफ्ट हैंपर में मिठाई के साथ-साथ चाकलेट, केक, बिस्कुट और चिप्स को शामिल किया गया है।

 



Advertisement