उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

लखनऊ. बुधवार, 29 जुलाई, 2020 को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में यह अहम सुर्खियां छाई हुई हैं।

कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 74128 पहुंचा, अब तक 1497 की मौत

बीते चौबीस घंटों के दौरान यूपी में कुल 3,490 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसी के साथ प्रदेश में अब कोरोना मरीजों की कुल संख्या 74,128 पहुंच गई। जबकि 44,520 रोगी ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं मंगलवार को कुल 41 लोगों ने कोरोना संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया, जिन्हें मिलाकर कोरोना संक्रमण से दम तोड़ने वालों का आंकड़ा 1,497 पर पहुंच गया है। वहीं प्रदेश में अब एक्टिव केस 27,934 हो गए हैं।

राम मंदिर भूमि पूजन के मद्देनजर सुरक्षा कड़ी, अयोध्या के आसपास के जिलों में हाई अलर्ट

अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। सभी जिलों मे अलर्ट जारी कर सुरक्षा कड़ी करने को कहा गया है। खासतौर से अयोध्या के आसपास के जिलों में पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।

संजीत अपहरण व हत्याकांड : 58 किलोमीटर तक खंगाल डाली नदी पर कुछ नहीं मिला

गोताखोर और पीएससी फ्लड यूनिट को पांडु नदी में तलाश में लगे छह दिन हो गए, लेकिन कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी। ऐसे में अब पुलिस अफसर आशंका जताने लगे हैं कि आरोपितों ने संजीत की लाश फेंकने को लेकर कहीं गुमराह तो नहीं किया।

कानपुर में अपहरण के बाद एक और हत्या, मांगी थी 20 लाख फिरौती

यूपी के कानपुर में अपहरण के बाद हत्या का एक और मामला सामने आया है। 12 दिन से लापता धर्मकांटा के मैनेजरका शव आज एक कुएं से बरामद किया गया। अपहरणकर्ता युवक को छोड़ने के बदले बीस लाख की फिरौती मांगी थी।

गोरखपुर किडनैपिंग एंड मर्डर केस: एनकाउंटर के खौफ से दो किडनैपर्स ने किया सरेंडर

एनकाउंटर के खौफ में अपहर्ता अजय चौहान और नितिन उर्फ मुन्ना चौहान ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। दोनों बदमाशों ने एक नाटकीय घटनाक्रम में खुद को अपने रिश्तेदार के घर से पुलिस के हवाले किया। पुलिस अभी उनसे पूछताछ कर रही है।

गोरखपुर किडनैपिंग एंड मर्डर केेेेस :शिवपाल ने बलराम के परिवार को 50 लाख मुआवजा, नौकरी देने की मांग की

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बलराम के परिजनों को 50 लाख रुपये का मुआवजा और एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की प्रदेश सरकार से मांग की है। उन्होंने परिजनों को सांत्वना देते हुए कहा कि प्रसपा हर हाल में न्याय दिलाएगी।

विकास दुबे केस : जय बाजपई पर हो सकती है गैंगस्टर ऐक्ट के तहत कार्रवाई

कानपुर एनाकाउंटर में कुख्यात विकास दुबे की मदद करने के आरोप में जेल गए जयकांत बाजपेई उर्फ जय के खिलाफ पुलिस गैंगस्टर ऐक्ट के तहत कार्रवाई कर सकती है। इसके लिए वह सम्पत्तियों के स्रोत की तलाश में जुटी है।

यूपी रोडवेज : बकरीद और रक्षाबंधन के मद्देनजर अब 1 से 6 अगस्त तक चलेंगी अतिरिक्त बसें

बकरीद और रक्षाबंधन त्योहार के मद्देनजर परिवहन निगम ने एक से छह अगस्त तक अतिरिक्त और स्पेशल बसें चलाने का फैसला लिया है। लखनऊ में 565 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की गई है। ड्राइवर, कंडक्टर के साथ यात्री बिना मास्क के बस से सफर नहीं कर सकेंगे।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय: नए सत्र के लिए 21 सितंबर से प्रवेश परीक्षा

इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं संबद्ध कॉलेजों में नए शैक्षिक सत्र में दाखिले के लिए 21 सितंबर से प्रवेश परीक्षाएं शुरू होंगी। इसकी तैयारी इविवि प्रशासन ने कर ली है। यह बात मंगलवार को कुलपति प्रो. आरआर तिवारी ने नार्थहाल में पत्रकार वार्ता में कही।

यूपी : प्राथमिक स्कूलों के बच्चों को हिन्दी और अंग्रेजी बोलना सिखाएगा गूगल

उत्तर प्रदेश के तकरीबन 1.13 लाख परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को हिन्दी और अंग्रेजी बोलने का सलीका अब गूगल सिखाएगा। मिशन प्रेरणा के तहत बच्चों के हिन्दी और अंग्रेजी भाषा के पठन कौशल को सुधारने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने गूगल से समझौता किया है। इसके अंतर्गत गूगल ने रीड एलांग एप्लीकेशन तैयार किया है, जिसकी मदद से सटीक उच्चारण सिखाया जाएगा।



Advertisement