कानपुर एनकाउंटर: पुलिस कर्मियों पर हमले का माफिया गैंग की 11 करोड़ 35 लाख की संपत्ति जब्त : आखिर कौन है यह व्यक्ति आइए जाने::

उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुए पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ के दौरान आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी तथा सात पुलिसकर्मी पूरी तरह से जख्मी हो गए थे।इस घटना के पश्चात उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह से सख्त हो गई है तथा राज्य में सभी माफियाओं पर शिकंजा कसने का निर्णय कर लिया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान आया किसभी बदमाशों तक माफियाओं के ऊपर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी तथा सब को सजा दिलाई जाएगी।
इस सबके बीच उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक बहुत लंबी हाथ मारी है तथा 2 दिन के अंदर नोएडा और पश्चिमी यूपी में कुख्यात डॉन सुंदर भाटी, अनिल दुजाना और उसके गैंग की 11 करोड़ 35 लाख की संपत्ति जब्त कर चुकी है।
आपको बता दें कि यह गैंग का माफिया जेल में रहते हुए भी अपनी गैंग चलाता है। तथा जेल के बाहर किसी भी कार्य को अंजाम देने की क्षमता रखता है।
इस दौरान पुलिस के साथ हिस्ट्रीशीटर बदमाश के परिजनों की नोकझोंक हुई। शनिवार को कमिश्नर के आदेश पर पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर की संपत्ति कुर्क की थी. गैंगस्टर के परिजनों का विरोध इतना बढ़ गया कि पुलिस को बैरंग लौटना पड़ा. इस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 31 अज्ञात और 6 नामजद के खिलाफ बादलपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।
बता दें कि गौतमबुद्ध नगर के 2 डॉन सुंदर भाटी और अनिल दुजाना के यूपी पुलिस के कई अधिकारियों और जवानों से संपर्क हैं. सियासत में दबदबा है. रसूख के दम पर ही जेल से गैंग चलाते हैं।

Advertisement