गौतमबुद्ध नगर में बेकाबू हो रहा कोरोना, 143 नये मामले सामने आये, अब तक 37 की गई जान

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस का संक्रमण विस्फोटक स्थिति में पहुंच गया है। गुरुवार को शाम जारी रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंटे में 143 लोगों में कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 3917 हो गई है। जबकि 67 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को चले गए। गुरुवार को जिले में कोविड-19 के संक्रमण से 02 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही महामारी से जिले में अब तक 37 लोगों की मौत हो चुकी है। एक विशेष अभियान के तहत कंटेमेंट ज़ोन व संवेदनशील जगहों पर 17 जुलाई से 20 जुलाई तक शिविर लगाकर कोविड-19 के संभावित संक्रमित लोगों की जांच की जायेगी।

यह भी पढ़ें: सीसीएसयू में होंगे केवल फाइनल ईयर के एग्जाम, बिना परीक्षा अन्य को अगली क्लास में किया जाएगा प्रमोट

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से बीते 24 घंटे के जारी आंकड़े के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर में 143 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही कुल संक्रमित मरीजों को आंकड़ा 3917 पहुंच गया है। जिनमें 2,878 लोग उपचार के दौरान ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं 947 लोगों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। कोरोना से पीड़ित दो और लोगों की मौत के बाद जिले में महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 37 पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें: Whatsapp ग्रुप में व्यापारी ने डाल दिया सीएम योगी का आपत्तिजनक वीडियो, फिर हुआ बड़ा बवाल

गौतमबुद्ध नगर जिले के प्रशासन के लिए यह बड़ी राहत की बात है कि हर दिन संक्रमित लोग कोरोना को हराकर अपने घरों को लौट रहे हैं। बीते 24 घंटे में 67 लोगों ने कोरोना को परास्त कर प्रशासन को संघर्ष का हौसला दिया। जबकि 947 लोगों का इलाज अभी नोएडा और ग्रेटर नोएडा के विभिन्न कोविड अस्पतालों में किया जा रहा है। कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए जनपद गौतम बुद्ध नगर में 339 कंटेमेंट बनाए गए हैं। इसमें केटेगरी-1 में 305 तथा केटेगरी- 2 में 34 कंटेमेंट ज़ोन हैं। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग एक विशेष अभियान के तहत कंटेमेंट ज़ोन व संवेदनशील जगहों पर 17 जुलाई से 20 जुलाई तक शिविर लगाकर कोविड-19 के संभावित संक्रमित लोगों की जांच की जायेगी।



Advertisement