इस राज्य में फिर से लगेगा 15 दिनों के लिए लॉकडाउन, सरकार ने लिया फैसला, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद;

देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए देश के अलग-अलग राज्यों में राज्य सरकार ने अलग-अलग प्रकार से लॉकडाउन के नियमों को लगाया है। आपको बता दें कि देश में सबसे बड़ा हॉटस्पॉट राज्य महाराष्ट्र है यहां पर कोरोना के मामले सबसे अधिक देखने को मिला है। तेजी से बढ़ते कोरोना के प्रकोप को देखते हुए पुणे समेत कई इलाकों में एक बार फिर सख्त लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है। पुणे, पिंपरी-चिंचवाड़ और ग्रामीण पुणे के कुछ हिस्सों में 13 जुलाई से 23 जुलाई तक टोटल लॉकडाउन लगाया जाएगा।
हालांकि इस दौरान डेयरी और मेडिकल स्टोर और अस्पतालों जैसी आवश्यक सेवाओं से संबंधित दुकानें खुली रहेंगी। इसके अलावा सभी सेवाएं बंद रहेंगी। इस बात की जानकारी पुणे मंडल के आयुक्त दीपक म्हैसेकर ने दी है।
अजीत पवार ने आदेश दिया है कि अगले सोमवार से यानी 13 जुलाई से 15 दिनों के लिए पुणे में सख्त लॉकडाउन लागू किया जाएगा। जल्द ही इसकी नियमावली जारी की जाएगी। बता दें कि पुणे, पिंपरी चिंचवड़ में बीते दो हफ्तों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में जोरदार इजाफा देखने को मिला है। इसे ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने दोबारा लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है।

Advertisement