वाराणसी में अस्थायी जेल पहुंचा कोरोना, 18 कैदी समेत 97 नए मरीज़, जौनपुर में तोड़ा रिकॉर्ड 1 दिन में 125 कोरोना पॉजिटिव

वाराणसी. कोरोनावायरस महामारी का कहर वाराणसी में जारी है। यहां संक्रमण अस्थाई जेल तक पहुंच गया है। कमलापति त्रिपाठी इंटर कॉलेज में बने अस्थाई जेल में 15 बंदी समेत कोरोना के 97 नए मरीज सामने आए हैं। अस्थाई जेल के डिप्टी जेलर पहले ही कोरोना संक्रमित पाय जा चुके हैं। बुधवार को दो मरीजों की मौत के साथ ही वाराणसी में मरने वालों का आंकड़ा 36 तक जा पहुंचा है। बीएचयू ट्रामा सेंटर में कार्यरत कर्मचारी और सिगरा स्टेडियम में तैनात फुटबॉल कोच और एमआर के साथ ही सिगरा की 5 साल वह चोलापुर की 10 साल की बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा 8 पत्रकारों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।

 

वाराणसी मंडल के अन्य जिलों जौनपुर चंदौली व गाजीपुर मैं भी कोरोनावायरस संक्रमण की रफ्तार काफी तेज हो गई है। मंडल में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 3934 जबकि मरने वालों की तादाद 65 हो चुकी है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक मंडल के सभी जिलों को मिलाकर 293 नए मामले सामने आए हैं जिनमें अकेले जौनपुर में ही 125 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, वाराणसी में 97, चंदौली में 37 व गाजीपुर में 34 नए संक्रमित मिले हैं।

 

वाराणसी के ताजा आंकड़ों के मुताबिक बुधवार की देर शाम तक 97 नए कोरोना पॉजिटिव केस की पुष्टि की गई। इसके साथ ही अब वाराणसी में संक्रमितों की संख्या 1576 हो गई है। एक्टिव केस बनारस में 850 हैं। बुधवार को दो और मौतें दर्ज की गई, जबकि 65 लोग डिस्चार्ज किए गए। यहां अब तक 36 मौतें हो चुकी हैं और 690 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

 

मंडल में वाराणसी के बाद सबसे ज्यादा मरीज जौनपुर में हैं। यहां बुधवार को रिकॉर्ड 125 कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। अब यहां संक्रमितों की संख्या 1113 जबकि मरने वालों की तादाद 16 पहुंच चुकी है। जौनपुर में 383 एक्टिव मरीज हैं।

 

चंदौली में बुधवार की देर शाम तक जारी रिपोर्ट के मुताबिक 27 स्थानीय और 10 प्रवासियों समेत कुल 37 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अब यहां संक्रमितों की संख्या 592 पहुंच गई है जिनमें 305 एक्टिव मरीज हैं जबकि अब तक पांच की मौत हो चुकी है।

 

गाजीपुर में भी कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज हो गई है। यहां 34 नये कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 653 पहुंच गई है। गाजीपुर में कोरोना से अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 365 मरीज ठीक हो कर घर जा चुके हैं। वर्तमान समय में जिले में कोरोना के 281 एक्टिव केस हैं।



Advertisement