गाजियाबाद में उपस्थित अवैध बम फैक्ट्री में हुआ धमाका, आठ लोगों की मौत 20 लोग हुए जख्मी, खबर पढ़ें विस्तार से:

यह घटना गाजियाबाद की है जहां पर उपस्थित अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए धमाके से आठ लोगों की मौत हो गई है तथा 20 लोग घायल बताए जा रहे हैं। यह फैक्ट्रीके मोदीनगर तहसील के पास स्थित बरखवां गांव में अवैध रूप से संचालित थी। मामले की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के अलावा अन्य पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। फायर ब्रिगेड, एनडीआरएफ और पुलिस ने फैक्ट्री के अंदर से शवों को निकालने के साथ ही आग बुझाने की कवायद तेज कर दी है।

पुलिस ने बताया कि फैक्ट्री में रविवार को भी बम बनाने का काम चल रहा था। मौके पर पुलिस की टीम पहुंच गई है और जांच पड़ताल कर रही है।

आज का दिन गाजियाबाद के लिए अभी तक अच्छा नहीं रहा है। शहर में आग लगने की घटनाएं भी सामने आई हैं। अवैध बम फैक्ट्री में धमाका से पहले शहर के शहीद नगर इलाके में एक गोदाम में भीषण आग लग गई। सूचना मिलने पर दमकल विभाग की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।ट्रांसपोर्ट कंपनी के इस गोदाम में गारमेंट, मशीनरी, जूते और केमिकल रखा हुआ था। 3-4 केमिकल के ड्रम में धमाका भी हुआ है। आज रविवार की वजह से गोदाम बंद था। इस कारण आसपास के गोदामों तक भी आग फैलने से बच गई।

Advertisement