यूपी के मॉल में बिकेगी शराब, 27 जुलाई से शुरू होगी शराब बिक्री की लाइसेंस प्रक्रिया

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के बीच शराब की बिक्री को इजाजत देने के बाद अब इसे शॉपिंग मॉल्स में भी बेचने की अनुमति मिल गई है। आबकारी विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी ने इस संबंध में दिशा निर्देश जारी कर दिया है। शराब बिक्री की लाइसेंस प्रक्रिया सोमवार 27 जुलाई से शुरु की जाएगी।

सुबह 10 से रात 9 बजे कर होगी बिक्री

शराब की बिक्री के लिए समय भी निर्धारित किया गया है। शराब रात 10 बजे से सुबह 9 बजे तक बिकेगी। वहीं 25 अगस्त, 2020 के बाद यूपी के मॉल्स में प्रीमियम वैरायटी और इंपोर्टेड ब्रांड्स मिलना शुरु हो जाएगा। लेकिन मॉल्स के अंदर पीने की अनुमति नहीं होगी। शॉपिंग मॉल्स में 800 रुपये से ऊपर की प्रीमियम और इंपोर्टेड ब्रांड्स मिलेंगे।

प्रीमियम और इंपोर्टेड ब्रांड मिलेंगे

अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी के अनुसार बीते कुछ वर्षो से शापिंग माल में खरीददारी का प्रचलन तेजी से बढ़ा है, जिसे देखते हुए इनमें महंगी विदेशी शराब बेचने की अनुमति दी गयी है। इन दुकानों से आयातित विदेशी शराब, भारत में बनी स्काच, ब्रांडी, जिन और वाइन के सभी ब्रांड ग्राहक खरीद सकते हैं। लाइसेंस प्रक्रिया 27 जुलाई से शुरू होगी। शॉपिंग मॉल्स में 700 रुपये से ऊपर के प्रीमियम एवं आयातित ब्रांड मिलेंगे। इसके साथ ही 160 रुपये से ऊपर की प्रीमियम एवं आयातित ब्रांड की बीयर के कैन बेचने की अनुमति भी मिलेगी।

ये भी पढ़ें: कोविड अस्पताल में मरीजों का आरोप, डॉक्टर्स कर रहे लापरवाही, डीएम ने किया आरोपों को खारिज



Advertisement