सफर हुआ आसान: 298 करोड की लागत से मुजफ्फरनगर-बडौत मार्ग बनकर तैयार

मुजफ्फरनगर। 298 करोड रुपये की लागत से बने मुजफ्फरनगर-बड़ौत तक 59 किलोमीटर लंबे और साढ़े दस मीटर चौडे स्टेट हाइवे का मुख्यमंत्री योगी आदित्य ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये लाेकार्पण किया। इस दौरान कलेक्ट्रेट स्थित NIC कार्यालय में जिलाधिकारी अपर जिलाधिकारी प्रशासन के साथ उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री कपिल देव अग्रवाल व बुढाना से भाजपा विधायक उमेश मलिक और खतौली से विधायक विक्रम सैनी भी माैजूद रहे।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के बदमाशों से यूपी के रामपुर में पुलिस की मुठभेड़, एक पहुंचा अस्पताल तीन हवालात

मुज़फ्फरनगर में लोकसभा चुनाव 2019 से पहले केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान व बुढ़ाना क्षेत्र के विधायक उमेश मलिक ने शाहपुर में हुई एक चुनावी जनसभा कर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मुजफ्फरनगर- बड़ौत मार्ग के चौड़ीकरण कार्य का शिलान्यास कराया था। लगभग डेढ़ साल में 298 करोड़ की लागत से यह सड़क बनकर तैयार हो गई है। इस सड़क में 70 प्रतिशत धनराशि एशियन डेवलपमेंट बैंक ने दी है।

यह भी पढ़ें: सावधान: गाजियाबाद में एक ही दिन में सामने आए कोरोना के 182 नए मामले

मंगलवार काे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए सड़क का लोकार्पण किया। इस अवसर पर एनआईसी सेंटर में बुढ़ाना क्षेत्र के विधायक उमेश मलिक मौजूद रहे। इस सड़क के पूरा होने से मुजफ्फरनगर से लेकर बड़ौत तक लगभग 100 गांव के लोगों को इसका फायदा मिलेगा। विधायक उमेश मलिक ने बताया कि सड़क की चौड़ाई साढ़े 10 मीटर रखी गई है। यह नेशनल हाईवे के अलावा मुजफ्फरनगर से दिल्ली जाने के लिए महत्वपूर्ण मार्ग रहेगा। इस सड़क के बनने से बुढ़ाना क्षेत्र का विकास होगा।



Advertisement