भैंसे के जैसे बकरे को देखकर लोग हुए हैंरान, बकरे का वजन पौने 2 क्विंटल देखकर सबका होश ठिकाने: आइए पढ़े विस्तार से:

प्राकृतिक की बनाई हुई इस धरती पर अजीबोगरीब चीजें देखने को मिलता है।कुछ ऐसी चीजें देखने को मिलती है जिसको देखने के पश्चात लोगों को खुद के आंखों पर यकीन नहीं रहता। परंतु यह सच बात है कि इसी धरती पर प्रत्येक प्रकार की हैरान करने वाले दृश्य भी उपस्थित हैं। आइए आपको बताते हैं कि भैंसे जैसे दिखने वाले बकरे ने देखने वाले सभी लोगों को आश्चर्य में डाल दिया था। आपको बता दें कि किसी बकरे का वजन 150 किलो से भी भारी हो सकता है। लेकिन भोपाल के आसिफ अली ने पिछले 11 वर्षों से ऐसे ही बकरों को तैयार करने में महारत हासिल की है। भारत के नामचीन शहरों के बकरे के कारोबारी उनके द्वारा तैयार किए गए बकरों को देखने आते हैं।

इस वर्ष 2020 में बकरों के राजा के नाम से मशहूर आसिफ अली ने सिर्फ भोपाल ही नहीं भारत का नाम भी रोशन किया है।

इस बार उन्होंने देश में सबसे भारी वजन का बकरा अन्डू किंग तैयार किया है। इसका वजन 176 किलो से भी ज्यादा है, जो भारत का पहला सबसे वजनी अन्डू बकरा है। इसके साथ आसिफ अली ने प्रिंस 150 किलो और लवली 130 किलो नाम के भारी भरकम बकरों को भी तैयार किया है।

आपको बता दें कि, आसिफ अली ने पिछली साल किंग ऑफ इंडिया नाम के बकरे को तैयार किया था। इसका वजन 171 किलो से ज्यादा था, जो वर्ष 2019 में भारत का पहला अन्डू बकरा था। इसे भारत के नामचीन बकरा कारोबारी देखने आय थे।

Advertisement