अयोध्या में गूंजेगी रामधुनी लगाए जा रहे 3000 साउंड सिस्टम दिलचस्प होगा नजारा

अयोध्या : राम मंदिर निर्माण के साथ अयोध्या और उसके आसपास के क्षेत्रों को राममय बने जिसके लिए 3000 हजार साउंड सिस्टम लगाया जा रहा है। इसकी जिम्मेदारी महाकुंभ का आयोजन करने वाले आशा एंड साउंड प्रयागराज की दी गई है।

राम नगरी अयोध्या को भगवान बनाने साथ पूरी महानगर में रामधुनी सुनाई दे इसके लिए बड़े स्तर पर अयोध्या सहित आसपास के क्षेत्रों तक साउंड के माध्यम से पहुंचाया जाएगा जिसके लिए साउंड महाकुंभ का आयोजन दिखेगा पूरी परी क्षेत्र में 3000 से ज्यादा साउंड के माध्यम से भगवान श्री राम के मंगल भूमि दूर-दूर तक पहुंचाई जाएगी इसके लिए आशा साउंड कंपनी प्रयागराज की जिम्मेदारी दी गई है।

आशा कंपनी के डायरेक्टर प्रवीण मालवीय ने बताया कि अयोध्या व उसके आसपास के क्षेत्र में भगवान शरण के मंगल सुनी सुनाई दे इसी प्रयास के तहत साउंड सिस्टम लगाया जाएगा इसके लिए 3000 की संख्या में साउंड लगाए जाएंगे इसके साथ ही यह पूरा साउंड सर्विस को ऑटोमेटिक सिस्टम के तहत होगा जिसमें किसी भी समय यहां के उच्च अधिकारी किसी भी स्थान से ऑपरेट कर लोगों से अपील करने का कार्य भी कर सकेंगे वही बताया कि 3 4 व 5 को दीपोत्सव जैसा माहौल बने इसके लिए आशा कंपनी के साउंड सर्विस के माध्यम से हुई अयोध्या में भगवान श्री राम के धुनों को 24 घंटा प्रसारित किया जाएगा। वही बताया कि बड़ी स्क्रीन लगाई जाने से कोरोना महामारी के एडवाइजरी को प्रभावित कर सकता है क्योंकि स्क्रीन के आसपास बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे हुई जीतेंगे इसलिए इस पूरे आयोजन को साउंड सिस्टम के माध्यम से लोगों को सुनाई दे इसकी व्यवस्था की गई है इसके साथ ही देश के प्रधानमंत्री अयोध्या व देशवासियों को संदेश देने के लिए भी साउंड का प्रयोग किया जा सकेगा।



Advertisement