माचिस जलाते ही एलपीजी सिलेंडर में लगी आग , एक ही परिवार के 5 बच्चो की विस्फोट में मौत:

यह घटना बिहार के पूर्णिया में खाना बनाने के क्रम में एलजीपी सिलेंडर में हुए विस्फोट से एक ही परिवार के पांच बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई. घटना बायसी थाना के खपड़ा पंचायत के ग्वाल गांव की है जहां सोमवार की शाम सिलेंडर ब्लास्ट हुआ था. इस हादसे में सात लोग झुलस गए थे जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

परिजनों ने बताया कि सोमवार की शाम बायसी थाना के खपड़ा में वीरेंद्र यादव के घर में खाना बनाने की तैयारी चल रही थी। घर का घरेलू गैस सिलेंडर पहले से लिक कर रहा था। इसी दौरान घर की महिला ने चूल्हा जलाने के लिए जैसे ही लाइटर जलाया कि सिलेंडर ब्लास्ट कर गया और घर में आग लग गई। सिलेंडर ब्लास्ट करने के कारण जोर का धमाका भी हुआ।
आग लगने की खबर सुनकर आसपास के लोग दौड़कर आए और आग को बुझाया जा सका. इसके बाद सभी को इलाज के लिए पूर्णिया सदर अस्पताल लाया गया.

घायलों में से पांच ने मंगलवार की सुबह इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. मृतकों में 5 बच्चे शामिल हैं जिनके नाम गगन कुमार, रुचि कुमारी, अमन कुमार, प्रियांशु कुमार और प्रीति कुमारी हैं जबकि पिंटू यादव और बेबी देवी अभी भी नाजुक स्थिति में हैं। हादसे का शिकार हुए सभी लोग एक ही परिवार के सदस्य हैं।

सिलेंडर ब्लास्ट से 5 बच्चो की मौत के मामले में मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी साथ ही घायलों को भी इलाज में मदद की जाएगी. इस बात की जानकारी देते हुए पूर्णिया के डीएम राहुल कुमार ने बताया कि घटनास्थल और पीड़ित परिवार के बीच बायसी सीओ को भेजा गया है।

Advertisement