नीतीश सरकार का ऐलान ,बिहार के 6 जिलों में लगा लॉक डाउन जहां कोरोना ने मचाया है आतंक: आइए जानते हैं:

देश में कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। आपको बता दें कि कोरोना संक्रमित ओं की संख्या जिस रफ्तार से बढ़ रही है उससे यह देखने को मिलता है कि अगले 3 महीनों के अंदर भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगभग 20 लाख से पार हो जाएगी। देश के अलग-अलग राज्यों में कुछ ऐसे हॉटस्पॉट निर्धारित किया गया है जहां पर कोरोना मरीजों की संख्या बहुत अधिक है। अनलॉक -1 के बाद जहां सभी प्रकार के छूट दिए गए हैं इसमें भी हॉटस्पॉट जगहों पर लॉक डाउन की पूर्ण व्यवस्था की गई है।
बिहार राज्य में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ते हुए देखकर बिहार सरकार अधिक चिंतित है। जिस प्रकार से बिहार के अलग-अलग जिलों में कोरो ना ने अपना आतंक मचा रखा है उसको देखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक अहम फैसला लिया है।

कोरोना के इस बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिहार के 6 जिलों में लॉकडाउन लगाया गया हैं ताकि कोरोना के इस फैलाव को रोका जा सके।

आ रही खबर के मुताबिक बिहार के पूर्णिया, नवादा, बक्सर, भागलपुर, किशनगंज और पटना में लॉकडाउन लगाया गया हैं। यहां कोरोना तेजी के साथ पैर पसार रहा था तथा एक लंबी चेन बना रहा था। जिसके कारण जिला प्रशासन ने ये बड़ा फैसला लिया हैं ताकि इसके संक्रमण को कम किया जा सके।


आपको बता दें की पटना और पूर्णिया में 10 से 16 जुलाई, नवादा और बक्सर में 10 से 12 जुलाई, भागलपुर में 9 से 16 जुलाई व किशनगंज में 9 जुलाई तक पाबंदियां लगाई गई हैं।

इस नियम के अनुसार खबर के मुताबिक धर्मस्थल-मॉल-शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और अन्य गैर जरूरी सभी दुकानें बंद रहेंगी, लेकिन होटल खुले रहेंगे, ई-कॉमर्स सेवा और सभी सामान की होम डिलिवरी हो सकेगी। जिले के इंट्री प्वाइंट और शहर के अंदर जगह-जगह जांच होगी। मास्क लगाना ज़रूरी होगा।

Advertisement