पेरेंट्स के लिए बड़ी खुशखबरी, छात्राओं की 6 महीने की स्कूल फीस हुई माफ

गाजियाबाद। कोविड-19 संक्रमण के चलते लोगों के काम धंधे पूरी तरह चौपट हो गए। इस दौरान कुछ लोगों को अपनी नौकरी से भी हाथ धोना पड़ा। जिसके बाद ऐसे लोगों को अपने परिवार का खर्च चलाने के साथ ही बच्चों की पढ़ाई के लिए फीस भरना बेहद मुश्किल हो रहा है। जिसके चलते लोग लगातार सरकार ने स्कूल फीस माफ करने की मांग कर रहे हैं। इस बीच गाजियाबाद नगर निगम ने सैकड़ों छात्राओं के परिजनों को बड़ी राहत दी है।

यह भी पढ़ें: सबसे हाईटेक शहर में 345 करोड़ का होगा निवेश, हजारों लोगों की होगी 'बल्ले-बल्ले'

दरअसल, महापौर आशा शर्मा ने नगर निगम द्वारा संचालित 5 स्कूलों व मुख्यविद्यालय में कक्षा 9 से 12 तक पढ़ने वाली 1153 बालिकाओं की 6 माह की फीस माफ किए जाने के लिए नगर आयुक्त को पत्र लिखा है। इससे पहले प्रधानाचार्य ने महापौर आशा शर्मा को अवगत कराया था कि विद्यालय में पढ़ने वाली कुछ बालिकाओं के अभिभावक फीस भरने में असमर्थ हैं। जानकारी के अनुसार इस पर फैसला लेते हुए नगर आयुक्त ने संज्ञान लिया है। जिसके बाद इस फीस को अब नगर निगम खुद वहन करेगा।

यह भी पढ़ें: नवाबजादे काजिम अली खान उर्फ नवेद मियां ने लगाया अरबों की जमीन हड़पने का आरोप

बता दें कि प्रधानाचार्या द्वारा प्रस्तुत प्रस्ताव पर मुख्य नगर लेखा परीक्षक एवं अपर नगर आयुक्त द्वारा गरीब बच्चों को आर्थिक सहायता दिये जाने के सम्बन्ध में की गयी संस्तुति को जनहित एवं गरीब परिवार के बच्चों की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए गरीब परिवारों की छात्राओं को सत्र 2020-21 में अप्रैल 2020 से सितंबर 2020 तक की अवधि की 1153 छात्राओं की फीस उपयुक्त मानते 6,52,900 की धनराशि नगर निगम फण्ड से आहरित कर जमा कराने के लिए आशा शर्मा के प्रस्ताव पर नगरायुक्त डा दिनेश चन्द्र ने अनुमति दे दी है।



Advertisement