सोनीपत जिले के भोजपुर गांव में 7 मुस्लिम परिवारों ने अपनाया हिंदू धर्म, कारण बताया अपनी मन की खुशी:

यह घटना बिल्कुल चौंकाने वाली है कि सोनीपत जिले के भोजपुर गांव में 7 मुस्लिम परिवारों ने अपनी इच्छा से मुस्लिम धर्म को त्याग कर हिंदू धर्म अपनाया है।
आपको बता दें कि इस घर में चौंकने वाली बात यह है कि इस परिवार के सभी लोगों का नाम पहले से ही हिंदू धर्म के नाम से जुड़ा है तथा यह सभी लोग हिंदू धर्म को बड़े धूमधाम से मनाते हैं।इसके अलावा इन घरों में शादी मुस्लिम रीति-रिवाजों से होती है तथा मृतकों को दफनाया भी जाता है।अब इन परिवारों ने इस परंपरा को भी बदलने का फैसला लिया। स्वयं सेवक संघ के मंडल प्रमुख सुमित अत्री ने भागवत गीता और महाभारत की पवित्र पुस्तकें भेंट कर सभी सदस्यों का हिंदू धर्म अपनाने पर स्वागत किया। मुस्लिम से हिंदू धर्म में आस्था व्यक्त करने वालों में दिल्ली पुलिस से सेवानिवृत सब इंस्पेक्टर बलबीर सिंह, सुरेश कुमार, रमेश कुमार, बिजेंद्र, अशोक, दीपक, सुनील, अमित कुमार, रोहित, मनोज कुमार, जोगेंद्र व योगेंद्र सहित उनकी पत्नियां व बच्चे शामिल हैं।
वक्त के साथ धीरे-धीरे हमने बहुत से हिंदू रीति-रिवाजों को अपना लिया, तो कुछ अभी बाकी था। आज से हमने आखिरी कड़ी को भी खत्म कर दिया है। हम अब पूर्ण रूप से हिंदू हैं। भोगीपुर के सरपंच संजय राठी ने कहा है कि गांव के 7 मुस्लिम धोबी परिवारों ने बिना किसी दबाव और अपनी इच्छा से हिंदू धर्म में वापसी की है। 

Advertisement