कोरोना महामारी को लेकर फिर से सख्त हुई सरकार,7 दिन का लगा सम्पूर्ण लॉक डॉउन:

सिक्किम सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए मंगलवार से 7 दिनों तक पूर्ण बंदी लागू करने की घोषणा की है। राज्य के मुख्य सचिव एससी गुप्ता ने सोमवार को 21 जुलाई से 27 जुलाई तक राज्यव्यापी लॉकडाउन का आदेश जारी किया।

उन्होंने कहा, राज्य में हाल के दिन में कोविड-19 के मामलों में आई बढ़ोतरी को देखते हुए स्थिति की समीक्षा की गई और हालात का काबू में करने के लिए नये दिशा-निर्देश जारी करने का फैसला लिया गया है। वहीं मुख्यमंत्री पी. एस. तमांग ने कहा कि लॉकडाउन लागू करने का फैसला संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए लिया गया है और लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।

लॉकडाउन के दौरान सभी सरकारी दफ्तर, व्यापारिक प्रतिष्ठान, संस्थाएं, बाजार तथा फैक्ट्रियां बंद रहेंगी।

इस दौरान आवश्य वस्तुओं की दुकानों को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे खोलने की इजाजत होगी, जबकि दवा की दुकानें सुबह आठ बजे से शाम सात बजे तक खुलेंगी। इस दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में राष्ट्रीय ग्राणीण रोजगार गारंटी योजना, कृषि, बागवानी तथा पशु पालन से संबंधित कार्यों को करने की इजाजत दी गयी है। साथ सुरक्षा कुरियर सेवाएं भी संचालत होंगी। सिक्किम में कोरोना से अब तक 305 लोग प्रभावित हुए हैं, जिनमें से 92 लोग ठीक हो चुके हैं। राज्य में इस महामारी के कारण अब तक किसी भी मरीज की मृत्यु नहीं हुई है।

Advertisement