गुना मामले पर मायावती बिफरी कहा, दलित उत्पीड़न में भाजपा और कांग्रेस एक जैसी

लखनऊ. मध्य प्रदेश के गुना में दलित किसान दंपति के साथ जिला प्रशासन के अफसरों का व्यवहार बेहद हृदयविदारक था। अफसरों ने जिस बुरी तरह से मारपीट की उसकी हा जगह आलोचना हो रही है। एक तरफ पुलिस दलित पति-पत्नी को पीट रही है तो दूसरी ओर उनके बच्चे रो रहे हैं और अपने मां-बाप को बचाने की कोशिश में हैं। इस घटना केी जानकारी के बाद बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती काफी दुखी हुई और उन्होंने दलित मुद्दे पर देश की दोनों बड़ी पार्टियों पर कॉमेंट कसा कहा कि दलित उत्पीड़न मामले में कांग्रेस तथा भाजपा एक जैसी हैं।

दलितों के साथ हो रहे अन्याय पर बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को ट्विट किया और उसमें लिखा कि, मध्यप्रदेश के गुना पुलिस व प्रशासन द्वारा अतिक्रमण के नाम पर दलित परिवार की कर्ज लेकर तैयार की गई फसल को जेसीबी मशीन से बर्बाद करके उस दम्पत्ति को आत्महत्या का प्रयास करने को मजबूर कर देना अति-क्रूर व अति-शर्मनाक। इस घटना की देशव्यापी निन्दा स्वाभाविक। सरकार सख्त कार्रवाई करे।

अगले ट्विट में मायावती ने लिखा कि, एक तरफ बीजेपी व इनकी सरकार दलितों को बसाने का ढिंढोरा पीटती है जबकि दूसरी तरफ उनको उजाड़ने की घटनाएं उसी तरह से आम हैं जिस प्रकार से पहले कांग्रेस पार्टी के शासन में हुआ करती थी, तो फिर दोनों सरकारों में क्या अन्तर है? खासकर दलितों को इस बारे में भी जरूर सोचना चाहिए।



Advertisement