लखनऊ के जिस कौल हाउस में ठहरेंगी प्रियंका गांधी, वह ऐसी फुलप्रूफ सिक्योरिटी से होगा लैस

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में स्थित कौल हाउस को अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के ठहरने के लिए तैयार किया जा रहा है। इस घर में प्रियंका की सुरक्षा के लिहाज से सारे इंतजाम किये जाएंगे। दरअसल पूर्व केंद्रीय मंत्री और गांधी परिवार की नजदीकी रिश्तेदार स्व.शीला कौल की लखनऊ स्थित ऐतिहासिक कोठी में बीते साल अक्तूबर महीने में प्रियंका गांधी रुकी थीं। 2 अक्तबूर को जब वह पदयात्रा के लिए आईं थीं तो उन्होंने कुछ घंटे बिताए थे। इसके बाद दिसंबर माह में भी वह कई दिनों तक यहां रहीं।

घर को किया जा रहा तैयार

प्रियंका के जाने के बाद से ही इस कोठी को उनके यूपी दौरे के दौरान ठहरने के लिए ठीक किया जा रहा था। घर की मरम्मत, पेंटिंग के बाद बाग बगीचे से लेकर उनके ठहरने, स्टाफ के लिए ऑफिस और सुरक्षाकर्मियों के रहने समेत सारी व्यवस्थाएं घर में हो गई हैं। सूत्रों के मुताबिक हाल ही में कांग्रेस महासचिव की सुरक्षा में लगी टीम ने कौल हाउस का दौरा किया। जिसमें सुरक्षा को लेकर घर में तमाम खामियां सामने आईं। टीम ने इन कमियों को दूर करने के निर्देश दिये हैं। व्यवस्था में लगे लोग अब प्रियंका गांधी के लखनऊ दौरे पर आने से पहले इन कमियों को दूर करने में लग गए हैं।

विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटेंगी प्रियंका

जानकारी के मुताबिक कोरोना महामारी के चलते होली के बाद से लगातार प्रियंका गांधी का दौरा स्थगित हो रहा है। अगस्त माह में भी यूपी में उनका दौरा होना है। कोरोना को लेकर स्थिति सामान्य होते ही वह यूपी में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटेंगी। इसको लेकर प्रियंका की पार्टी बैठकों के अलावा जिलों के दौरे के कार्यक्रम भी होने हैं।



Advertisement