होटल मालिक ने परिवार समेत इच्छा मृत्यु की मांग की, जानिये क्या है पूरा मामला

मेरठ. मेरठ में एक होटल कारोबारी ने परिवार समेत इच्छा मृत्यु की मांग की है। इस संबंध में होटल कारोबारी ने डीएम और अन्य अधिकारियों को पत्र लिखा है। होटल कारोबारी का आरोप है कि संयुक्त व्यापार संघ के एक पदाधिकारी ने एसपी सिटी व एसएसपी के नाम पर उनसे दस लाख रुपए हड़पे हैं। इस व्यापारी का नाम नरेश कंसल है। यह होटल मुकुट महल के मालिक मुकेश गुप्ता का भाई है। मुकेश गुप्ता वर्तमान में जेल में बंद है। उस पर कुख्यात माफिया बदन सिंह बददो को फरारी में मदद करने का आरोप है।

यह भी पढ़ें- एकतरफा प्यार में युवती और उसके पिता की हत्या करने वाले को पुलिस ने एनकाउंटर में गोली मारकर किया पस्त

ये था पूरा मामला

गत वर्ष 2019 में दिल्ली रोड स्थित होटल मुकुट महल से ढाई लाख का इनामी कुख्यात हिस्ट्रीशीटर बदन सिंह बद्दो फरार हो गया था। बद्दो की फरारी में सहयोग करने वाले होटल स्वामी मुकेश गुप्ता को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। मुकेश के भाई नरेश कंसल ने आरोप लगाया कि मुकेश का नाम मुकदमे से निकलवाने के लिए व्यापार संघ के पदाधिकारी को दस लाख की रकम अफसरों के नाम पर दी गई थी। उसके बाद भी पुलिस ने मुकेश पर कार्रवाई कर दी। उसने साढ़े सात लाख रुपये वापस दे दिए। जबकि ढाई लाख बकाया हैं। नरेश कंसल का आरोप है कुछ अफसरों का नाम आने के बाद से पुलिस प्रशासन होटल मुकुट महल और सुभद्रा मंडप का लाइसेंस निरस्त करने की तैयारी कर रहा है।

नरेश कंसल का कहना है कि वे एडीजी से भी मिले, लेकिन कार्रवाई नहीं रुकी। मंगलवार को नरेश कंसल ने कलक्ट्रेट और पुलिस ऑफिस पहुंचे और इंसाफ की गुहार लगाई। साथ ही डीएम अनिल ढींगरा व कुछ अन्य अफसरों को रजिस्टर्ड डाक से पत्र भेजकर परिवार के साथ इच्छा मृत्यु की मांग की है। एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि मुकेश गुप्ता के खिलाफ पुलिस कार्रवाई चल रही है। होटल या मंडप पर हो रही कार्रवाई प्रशासनिक है। इस बारे में नरेश कंसल से बात की गई तो उनका कहना था पुलिस और प्रशासन उनके परिवार को मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा है, जिससे उन्होंने परिवार समेत इच्छा मृत्यु की मांग की है।

यह भी पढ़ें- कुत्ता खरीदने को लेकर दो पक्षों में विवाद के दौरान फायरिंग में दो की मौत, एक घायल



Advertisement