जमीनी विवाद में हुयी वारदात में एसपी ने लिया एक्शन, एक दरोगा और सिपाही निलंबित

सीतापुर. सरकार की सख्ती के बाद अब पुलिस महकमा भी एक्शन में आ गया है। यहां संपत्ति के बंटवारे को लेकर दो पक्षो के बीच हुई मारपीट और फिर मारपीट में घायल एक व्यक्ति की इलाज़ के दौरान मृत्यु होने के मामले में स्थानीय पुलिस द्वारा लापरवाही बरतने के मामले में एक सब इंस्पेक्टर और एक आरक्षी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया हैं।


एसपी ने की पुलिसकर्मी पर कार्यवाई

यह पूरा मामला कोतवाली बिसवां इलाके का है। यहां के पटना गांव में संपत्ति के बंटवारे को लेकर दो भाइयो के पक्षो के बीच मारपीट हुई थी जिसमे दोनो पक्षो के पांच-छह लोग घायल हो गए थे। जिसको लेकर दोनों पक्षो की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। बाद में इनमें एक घायल की इलाज़ के दौरान अस्पताल में मृत्यु हो गई थी। जिसके बाद गैर इरादतन हत्या की धाराओं में केस तरमीम कर दिया गया था।


जमीनी विवाद में हुयी वारदात

पुलिस की जांच में पता चला कि दोनों भाइयों के बीच संपत्ति बंटवारे का विवाद पिछले करीब डेढ़ वर्ष से चल रहा था। इस दौरान हल्का दरोगा और बीट आरक्षी द्वारा न तो कोई निरोधात्मक कार्रवाई की गई और न ही बीट सूचना ही दर्ज कराई गई। कर्तव्य पालन में लापरवाही पाते हुए पुलिस अधीक्षक ने सब इंसपेक्टर अफसर अहमद और बीट आरक्षी धीरज कुमार दोनो को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।



Advertisement