रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का चीन के खिलाफ बड़ा बयान, बोले चीन नहीं कर पाएगा अपनी मनमानी पूरी तरह से तैयार हैं हम:

भारत और चीन के बीच सीमा विवाद दिन प्रतिदिन बढ़ते नजर आ रहे हैं उच्च स्तरीय बैठकों के दौरान भी इस मामले पर कोई भी सहमति बनती हुई नहीं दिखाई दे रही है। आपको बता दें कि चीन सीमा पर अपने सैनिकों के साथ अत्याधुनिक हथियारों का भी पूरी तरह से तैयारियां कर चुका है।तथा भारत की तीनों सेनाओ इस स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार कर दिया गया है।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम हर मोर्चे के लिए तैयार हैं. चाहे वह बॉर्डर हो या फिर अस्पताल. तैयारी में हम कभी पीछे नहीं रहते हैं।

इधर, चीन से तनातनी के बीच रविवार को पीएम मोदी ने राष्ट्रपति भवन में राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की चीन से जुड़े मुद्दों के बारे में बातचीत की।

दरअसल, रविवार को राजनाथ सिंह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit shah) के साथ दिल्ली में कोविड -19 मरीजों के इलाज के लिए बनाए गए 1000 बेड वाले अस्थायी अस्पताल का दौरान करने पहुंचे थे। इनके साथ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी मौजूद थे।

गलवान घाटी (Galwan valley)में भारत चीन के बीच हिंसक झड़प के बाद से तनाव की स्थिति कायम है. भारत चीन को अब उसी की भाषा में जवाब दे रहा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh)ने एक बार फिर से चीन को चेतावनी देते हुए कहा कि हम तैयार है जवाब देने के लिए।

Advertisement